उत्तराखंड रुद्रप्रयागOnline puja booking worth Rs 1 crore and 20 lakhs in 1 week

Char Dham Yatra: बदरी-केदार में पूजा के लिए 1 हफ्ते में सवा करोड़ की ऑनलाइन बुकिंग

एक हफ्ते में 6981 श्रद्धालुओं ने पूजा के लिए ऑनलाइन बुकिंग करायी है। इनमें से से 4735 श्रद्धालुओं ने श्री बदरीनाथ धाम में पूजा के लिए तथा 2246 श्रद्धालुओं ने केदारनाथ धाम में पूजा के लिए ऑनलाइन बुकिंग की है।

Char Dham Yatra 2024: Online puja booking worth Rs 1 crore and 20 lakhs in 1 week
Image: Online puja booking worth Rs 1 crore and 20 lakhs in 1 week (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: बदरीनाथ-केदारनाथ धाम में पूजा हेतु श्रद्धालुओं ने भारी संख्या में ऑन लाइन बुकिंग कर दी हैं। श्रद्धालुओं में बदरीनाथ-केदारनाथ धाम में पूजा के लिए उत्साह देखने को मिल रहा है। बदरी - केदार मदिर समिति ( बीकेटीसी) की अधिकारिक वेबसाइट badrinath-kedarnath.gov.in पर 15 अप्रैल से दोनों धामों में पूजा के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू की गई थी।

Badri-Kedar Online puja: Booking worth Rs 1 crore and 20 lakhs in 1 week

15 अप्रैल से आज सोमवार 22 अप्रैल तक एक हफ्ते में 6981 श्रद्धालुओं ने पूजा के लिए ऑनलाइन बुकिंग करायी है। इनमें से से 4735 श्रद्धालुओं ने श्री बदरीनाथ धाम में पूजा के लिए तथा 2246 श्रद्धालुओं ने केदारनाथ धाम में पूजा के लिए ऑनलाइन बुकिंग की है। बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मंदिर समिति में ई -आफिस तथा ऑनलाइन सेवाओं को अपनाये जाने पर जोर दिया है। समिति की वेबसाइट सहित पूजा काउंटरों को आधुनिक बनाया गया है।

पूजा के लिए इतने श्रदालुओं ने की बुकिंग

बदरी-केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों धामों में पूजा के लिए ऑनलाइन बुकिंग से एक करोड़ बीस लाख तीन हजार सात सौ पच्चीस ( 12003725) रूपये की धन राशि मंदिर समिति को प्राप्त हो गयी है।
बदरीनाथ धाम पूजा के लिए बयासी लाख अठावन हजार नौ सौ बीस (8258920) रूपये की धन राशि प्राप्त हुई है। केदारनाथ धाम में पूजा सैंतीस लाख चवालीस हजार आठ सौ पांच (3744805) धनराशि प्राप्त हुई।
बदरी-केदार मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ के मुताबिक तीर्थयात्री दोनों धामों की पूजा की ऑनलाइन बुकिंग और बदरीनाथ-केदारनाथ यात्रा के विषय में लगातार मंदिर समिति कार्यालय से जानकारी प्राप्त कर रहे हैं।