उत्तराखंड देहरादूनPresident Droupadi Murmu Uttarakhand Visit on 23rd and 24th April

Uttarakhand: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दौरा कल, ऋषिकेश-देहरादून में रूट प्लान देखकर निकलें

राष्ट्रपति कल दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रही हैं। जहां सबसे पहले राष्ट्रपति मुर्मू एम्स ऋषिकेश के चौथे दीक्षांत समारोह में पहुंचकर छात्रों को उपाधि प्रदान करेंगी। इसके बाद परमार्थ निकेतन पहुंचकर मां गंगा की आरती करेंगी..

President Droupadi Murmu: President Droupadi Murmu Uttarakhand Visit on 23rd and 24th April
Image: President Droupadi Murmu Uttarakhand Visit on 23rd and 24th April (Source: Social Media)

देहरादून: राष्ट्रपति मुर्मू के दौरे को लेकर पुलिस ने ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया है, राष्ट्रपति की सुरक्षा में 400 से ज्यादा पुलिसकर्मी जगह-जगह तैनात किए गए हैं।

President Droupadi Murmu Uttarakhand Visit on 23rd and 24th April

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 23 अप्रैल को एम्स ऋषिकेश में आयोजित चौथे दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी, जहां उन्हें एमबीबीएस, एमडी और बीएससी नर्सिंग के छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान करेंगी। उसके बाद वह परमार्थ निकेतन भी जाएंगी। रात्रि के लिए उन्हें देहरादून राजभवन में आराम के लिए ठहरना है। 24 अप्रैल को उन्हें आइजीएनएफए में होने वाले आइएफएस के 2022-24 के बैच के दीक्षा समारोह में शामिल होंगी। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन ने अपनी पूरी तैयारियां शुरू कर दी है। देहरादून पुलिस ने राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए रूट प्लान जारी किया है।

वीवीआईपी कार्यक्रम की डायवर्जन व्यवस्था

ऋषिकेश, रायवाला, रानीपोखरी, नेहरु कॉलोनी, कैन्ट, रायपुर, डालनवाला, प्रेमनगर क्षेत्र के अंतर्गत सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा।
वीवीआईपी के जौलीग्रांट से एम्स ऋषिकेश के लिए प्रस्थान करने से पहले ऋषिकेश से भानियावाला की ओर आने वाले ट्रैफिक को नटराज, श्यामपुर चौकी से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
वीवीआईपी के जौलीग्रांट से एम्स ऋषिकेश के लिए प्रस्थान करने से पहले भानियावाला से ऋषिकेश जाने वाले ट्रैफिक को भानियावाला से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
वीवीआईपी फ्लीट के ऋषिकेश से देहरादून की ओर शाम के समय प्रस्थान करनें पर श्यामपुर चौकी पर यातायात को डायवर्ट किया जाएगा।
वीवीआईपी फ्लीट के ऋषिकेश से देहरादून की ओर आते समय नटराज चौक पार करनें पर भानियावाला से ऋषिकेश जाने वाले यातायात को नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा एवं मनइच्छा देवी से ऋषिकेश जाने वाले यातायात को मनइच्छा मार्ग होते हुए भेजा जाएगा।
वीवीआईपी फ्लीट लच्छीवाला टोल प्लाजा पार करनें पर डायवर्जन / बैरियर प्वाईटो पर यातायात को डायवर्ट किया जाएगा।

ये रहेंगे डायवर्जन प्वाईंट

  1. नटराज चौक
  2. श्यामपुर चौकी
  3. लालतप्पड भारी वाहन रोकने के लिए
  4. मोथरोवाला चौक डायवर्जन प्वाइंट
  5. पुरानी बाई पास चौकी डायवर्जन प्वाइंट
  6. कारगी चौक डायवर्जन प्वाइंट
  7. पुरानी बाई पास चौकी डायवर्जन प्वाइंट
  8. 6 नं पुलिया