उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालBoy Arrested With Fake Documents During Ssb Exam In Srinagar

गढ़वाल: SSB का पेपर देने आये युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचा था

एसएसबी कांस्टेबल परीक्षा में किसी अन्य की जगह पर लिखित परीक्षा देने पहुंचे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सख्ती से पूछताछ करने के बाद उसने सारे राज उगल दिए।

SSB Constable Exam: Boy Arrested With Fake Documents During Ssb Exam In Srinagar
Image: Boy Arrested With Fake Documents During Ssb Exam In Srinagar (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: अभियुक्त से पूछताछ एवं मोबाईल फोन की जांच में फोन में विभिन्न विभागों एसएसबी, बीएसएफ,आर्मी, सीआईएसएफ एवं अन्य के एडमिट कार्ड और कई किस्म के फोटोग्राफ एवं दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

Boy Arrested With Fake Documents During Ssb Exam In Srinagar

श्रीनगर प्रभारी कोतवाली निरीक्षक सुनील रावत ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल नई दिल्ली की तरफ से बीते सोमवार को केंद्रीयकृत प्रशिक्षण केंद्र श्रीनगर में जल वाहक की परीक्षा में धोखाधड़ी करने वाले एक अभ्यर्थी के खिलाफ परीक्षा के पीठासीन अधिकारी एवं केंद्रीयकृत प्रशिक्षण केंद्र एसएसबी के कमांडेंट आशीष कुमार ने कोतवाली में तहरीर दी। तहरीर में बताया गया कि आरोपी ने परीक्षा में फर्जी और कूटनीतिक दस्तावेज, फोटो, थम इम्प्रेशन का इस्तेमाल करके और फर्जी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा में शामिल होने का कार्य किया है।

एमपी से किया गया गिरफ्तार

पुलिस इस स्कैम को संगठित मानकर कड़ी कार्रवाही कर रही है। मामले की जांच के बाद आरोपी रामबृज (24) निवासी ग्राम बीच का पुरा तहसील व थाना अम्बाह जिला मुरैना मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के पास मोबाइल फोन में विभिन्न विभागों एसएससी, बीएसएफ, आर्मी, सीआईएसएफ एवं अन्य के एडमिट कार्ड और कई किस्म के फोटोग्राफ एवं दस्तावेज भी पाए गए हैं। जिसमें किसी गिरोह का होना संभावित माना जा रहा है।