उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालAyush Got 99 Percent in 10th UK Board

उत्तराखंड बोर्ड: बिना ट्यूशन पढ़े आई 10वीं में 99 परसेंट, आयुष बने युवाओं के लिए प्रेरणा

उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में श्रीनगर के आयुष शाह ने पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। आयुष ने बताया की उन्होंने बिना ट्यूशन के 99 परसेंट अंक अर्जित किए हैं।

Uttarakhand Board Result 2024: Ayush Got 99 Percent in 10th UK Board
Image: Ayush Got 99 Percent in 10th UK Board (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: आयुष की सफलता पर सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य भीमराज बिष्ट भी बहुत खुश हैं। उनका कहना है कि आयुष वास्तव में एक उत्कृष्ट छात्र है, जो भविष्य में बड़े मुकामों पर पहुँचेगा।

Ayush From Srinagar Got 99 Percent in 10th UK Board Without tuition

आज उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के नतीजे घोषित किए गए हैं। पिथौरागढ़ की छात्रा प्रियांशी रावत ने हाईस्कूल में 100% अंक हासिल करके पूरे प्रदेश में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। वहीं रुद्रप्रयाग के शिवम मलेठा ने 99.6 हांसिल करके प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है और पौड़ी जिले के सरस्वती विद्या मंदिर श्रीकोट गंगानाली (श्रीनगर) के छात्र आयुष शाह ने सर्वाधिक 99 फीसदी अंक हासिल कर जिले में पहला तथा प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया।

आयुष ने कभी टूशन नहीं पढ़ा

आयुष ने बताया कई उन्होने कभी टूशन नहीं पढ़ा। उन्होंने सिर्फ सेल्फ स्टडी करके ये उपलब्धि हांसिल की है। आयुष ने 99 प्रतिशत अंक लाकर अपने माता पिता, स्कूल और श्रीनगर का नाम रोशन किया है। आयुष के गणित में 100, अंग्रेजी में 99, संस्कृत में 99, विज्ञान में 98, सामाजिक विज्ञान में 99 और हिंदी में 99 अंक प्राप्त किए हैं।

आयुष न्यूरोसर्जन बनना चाहते हैं

आयुष ने बताया कि वह टाइम टेबल बनाकर प्रतिदिन 8 घंटे पढाई करता था। इस दौरान वो कभी-कभी थोड़ा खेला भी करते। वे फ़ुटबाल को अत्यधिक पसंद करते हैं। आयुष ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है। उन्होंने बताया कि वे भविष्य में न्यूरोसर्जन बनना चाहते हैं।

आयुष ने छात्रों को बताए सफलता के मंत्र

आयुष ने यह उपलब्धि हांसिल करने के बाद अन्य छात्रों को टिप्स देते हुए कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता। प्रतिदिन पढ़ाई को समय देकर ही सफलता हासिल की जा सकती है, आयुष की सफलता को लेकर उसके शिक्षक और माता पिता बेहद खुश हैं। आयुष मूल रूप से आयुष शाह कीर्तिनगर ब्लॉक के थातीडागर गोठार गांव का निवासी हैं।