उत्तराखंड रुद्रप्रयागGMVN Guest Houses Are Full Till June For Char Dham Yatra 2024

Chardham Yatra 2024: GMVN के गेस्ट हाउस जून तक फुल, अब तक हो चुकी है 13 करोड़ की बुकिंग

10 मई से चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है। लोग होटल और गेस्ट हाउस में तबाड़तोड़ बुकिंग करा रहे हैं। अभी तक कुल 13 करोड़ की ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग हो चुकी है।

Char Dham Yatra 2024: GMVN Guest Houses Are Full Till June For Char Dham Yatra 2024
Image: GMVN Guest Houses Are Full Till June For Char Dham Yatra 2024 (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि यात्रा शुरू होने से पहले यात्रा मार्गों पर स्थित जीएमवीएन के गेस्ट हाउस की बुकिंग में लगातार वृद्धि हो रही है। लगता है इस बार श्रद्धालु एक नया रिकॉर्ड दर्ज करेंगे।

GMVN Guest Houses Are Full Till June For Char Dham Yatra 2024

उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2024 की शुरुआत 10 मई से होने जा रही है और प्रदेश के पर्यटन विभाग ने अपनी सभी तैयारियाँ लगभग पूरी कर ली हैं। गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस के पास भी 13 करोड़ रुपए की अडवांस बुकिंग आ चुकी है। अगले दो महीने के लिए GMVN के सभी गेस्ट हाउस लगभग फुल हो चुके हैं। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि पिछले साल के 56 लाख 31 हजार श्रद्धालुओं ने चार धाम यात्रा के दर्शन किए थे लेकिन लगता है इस बार यह रिकॉर्ड टूट जाएगा। यात्रा मार्गों पर स्थित 94 जीएमवीएन गेस्ट हाउस के लिए श्रद्धालुओं ने अब तक ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से कुल 13 करोड़ से अधिक की बुकिंग कर चुके हैं।

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खास इंतजाम

इस बार गढ़वाल मंडल विकास निगम ने सस्टेनेबल इको-फ्रेंडली टूरिज़म को बढ़ावा देने के लिए कई नए परिवर्तन किए हैं। एमडी विनोद गोस्वामी ने बताया कि अबतक उत्तराखंड आने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों का ऋषिकेश से ऊपर जाना मुश्किल होता था, क्योंकि चारधाम यात्रा मार्ग पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग की कोई सुविधा नहीं थी। लेकिन इस बार जीएमवीएन ने सभी गेस्ट हाउस में इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग की सुविधा शुरू कर दी है। जिससे अब यात्री अपना वाहन ऋषिकेश से आगे चारों धामों के लिए ले जा सकते हैं।