उत्तराखंड देहरादूनMinor brother arrested for murder of sister

उत्तराखंड: मोबाइल वीडियो से प्रभावित 13 साल के भाई ने 8 साल की बहन का यौनशौषण कर मार डाला

यहाँ एक नाबालिक युवक ने पहले चचेरी बहन का योन उत्पीड़न किया फिर उसके बाद जब बच्ची ने बात घर पर बताई तो बदला लेने के लिए उसको जान से मार दिया।

Minor brother arrested: Minor brother arrested for murder of sister
Image: Minor brother arrested for murder of sister (Source: Social Media)

देहरादून: आठ साल की बच्ची का शव नाले में फेंकने के आरोप में पुलिस ने 13 साल के युवक और उसके छोटे 11 साल के भाई को गिरफ्तार कर लिया है दोनों को बाल सुधार गृह भेजा गया है।

Minor Brothers Arrested For Killing 8 Year Old Sister

पहाड़ों की रानी मसूरी से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जहाँ पर 8 साल की बच्ची की हत्या कर शव नाले में फेंकने के मामले में पुलिस ने 13 साल के किशोर और 11 साल के उसके छोटे भाई को पकड़ा है। दोनों से बात करने पर सामने आया है कि 13 साल के किशोर ने पहले भी बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न किया था। जब बच्ची ने इसकी जानकारी परिवार को दी तो किशोर के माता-पिता ने उसकी जमकर पिटाई की गई थी। जिसके बाद उसने बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया। बच्ची की बॉडी 21 अप्रैल को क्रशर के पास नाले में ईंटों के नीचे मिली थी, जिसके बाद पुलिस को सूचना मिली। इस मामले में दोनों भाइयों को बाल सुधार गृह भेजा गया है, दोनों रिश्ते में बच्ची के भाई (ताऊ के बेटे) लगते हैं।

खेलने के बहाने लेजाकर किया योन उत्पीड़न फिर हत्या

जांच में पता चला है कि युवक पहले भी कई बार बच्ची से योन उत्पीड़न कर चुका है। बच्ची ने जब यह बात घर पर बताई तो उसकी पिटाई हुई जिसका वह बदला लेना चाहता था। 20 अप्रैल को वह बच्ची को खेलने के बहाने निर्माणाधीन मकान में ले गया फिर उसके साथ सेक्सुअली असॉल्ट किया, बच्ची बात किसी को न बता दे इस कारण से उसने सिर पर ईंट मारकर उसकी हत्या कर दी। फिर अपने 11 साल के छोटे भाई को बुलाकर शव को नाले में डालकर ईंटों के नीचे छिपा दिया।

मोबाइल के गलत इस्तेमाल का असर

पुलिस की जाँच में किशोर के मोबाइल पर गलत प्रकार के विडियो देखने की बात सामने आई है। जिस कारण उसने पास में रहने वाली छोटी बहन के साथ यह हरकत की। जांच में पता चला है कि उसने वहां काम करने वाले कुछ लोगों के मोबाइल का उपयोग किया था। इससे संभावना है कि उसने मोबाइल पर कुछ गलत प्रकार के वीडियो देखने के बाद प्रभावित होकर ऐसा किया होगा।

मनोचिकित्सक ने दिया सुझाव

इस संबंध में मनोचिकित्सक संजीव त्यागी ने बताया कि 12-13 साल के बच्चों में शारीरिक बदलाव होते हैं, इस उम्र में उनके हॉर्मोन का परिवर्तन होता है और बच्चे सेक्सुली कंटेंट से ज्यादा प्रभावित होते हैं। ऐसे में अपने बच्चों पर ध्यान दें अगर वह टीवी या मोबाइल पर कोई अश्लील कंटेंट देख रहा है तो उसे बंद करवाएं। आजकल कंटेंट हर प्लेटफार्म पर ख़राब हो चुका है। इसपर ध्यान देते हुए अपने बच्चों पर नज़र रखें और उनके साथ समय बिताएं व उन्हें दोस्त की तरह ट्रीट करें।