उत्तराखंड ऋषिकेशFather son drowned in river Ganga in Rishikesh

उत्तराखंड: बेटे को बचाने के लिए गंगा में उतरे पिता, तेज बहाव के साथ दोनों लापता

ऋषिकेश में गंगा में नहाने के दौरान बेटा डूबा तो पिता उसे बचाने के लिए कूद पड़े लेकिन इस दौरान दोनों ही तेज बहाव में बह गए।

Drown Into Ganga River: Father son drowned in river Ganga in Rishikesh
Image: Father son drowned in river Ganga in Rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: आज एक पिता और पुत्र गंगा के तेज बहाव में बह गए। एसडीआरएफ उनकी तलाश में जुटी है, लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं लग सका है।

Father And Son From Dehradun Drown Into Ganga River

गर्मी बढ़ते ही ऋषिकेश और हरिद्वार में पर्यटकों का जमावड़ा लग जाता है। पिछले कुछ दिनों पहले भी पर्यटकों के बहने की खबर यहाँ से आई थी। प्रशासन द्वारा मना करने के बावजूद भी लोग मनमानी करके ऐसी जगह नहाते हैं जहाँ पर तेज बहाव है या सरकार ने प्रतिबंधित किया हो। इसका खामियाजा उन्हें अपनी ज़िन्दगी से चुकाना पड़ता है। ऋषिकेश में लोगों के गंगा में डूबने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

बेटे को बचाने के लिए कूदे पिता

जानकारी के अनुसार घटना आज दोपहर करीब साढ़े तीन बजे की है। संजय थापा उम्र 52 वर्ष अपने परिवार के साथ देवप्रयाग से देहरादून की तरफ जा रहे थे। वह अचानक रास्ते में रुके और मालाकुंठी पुल के पास नदी में नहाने के लिए उतर गए। तभी संजय का बेटा आशीष थापा उम्र 23 वर्ष गंगा में डूबने लगा। बेटे को डूबता देख उसे बचाने के लिए पिता भी गंगा में उतर गए और दोनों तेज बहाव में बह गए। फिर उनकी पत्नी सरिता थापा व एक अन्य पुत्र दिव्य ऋषि ने शोर मचाया तो लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद से एसडीआरएफ दोनों की तलाश में जुटी है।