उत्तराखंड चम्पावतWhatsApp Account of Champawat DM hacked by Sri Lankan hacker

Cyber Crime: श्रीलंका के हैकरों ने किया उत्तराखंड के IAS अधिकारी का व्हाट्सएप अकाउंट हैक

चंपावत के डीएम का व्हाट्सएप अकाउंट हैक होने से प्रशासनिक अधिकारियों में खलबली मची है। हैकर डीएम के व्हाट्सएप आईडी का दुरुपयोग करके विभिन्न अधिकारियों और कर्मचारियों को मैसेज भेज रहा है।

Cyber Crime: WhatsApp Account of Champawat DM  hacked by Sri Lankan hacker
Image: WhatsApp Account of Champawat DM hacked by Sri Lankan hacker (Source: Social Media)

चम्पावत: व्हाट्सएप आईडी हैक होने की सूचना डीएम ने खुद जिले के विभिन्न विभागों और जिला प्रशासन के ग्रुपों में साझा की है। उन्होंने बताया कि श्रीलंका के किसी हैकर ने उनकी व्हाट्सएप आईडी हैक की है।

Champawat DM WhatsApp Account Hacked By Sri Lankan Hacker

वर्तमान समय में लोगों को लूटने का सोशल मीडिया एक आसान तरीका बन चुका है। हैकर हर तरफ से सोशल नेटवर्किंग साइट पर नज़र गड़ाए रहते हैं कि कब किसे वो अपने शिकार में फंसाये। हैकरों ने आज चंपावत के डीएम नवनीत पांडे की व्हाट्सएप आईडी हैक कर दी, जिसके बाद से प्रशासनिक अधिकारियों में खलबली मची है। हैकर डीएम के व्हाट्सएप आईडी से अलग-अलगअधिकारियों और कर्मचारियों को मैसेज भेज रहा है हैकरों ने व्हाट्सएप आईडी में डीएम नवनीत पांडे की फोटो भी लगाई है।

श्रीलंका के हैकरों की है ये करतूत

व्हाट्सएप हैक होने की जानकारी डीएम ने स्वयं जिले के विभिन्न विभागों के ग्रुप और जिला प्रशासन के ग्रुपों में शेयर करते हुए बताया है कि श्रीलंका के किसी हैकर ने उनकी व्हाट्सएप आईडी को हैक कर लिया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर आपको कोई मेसेज प्राप्त होता है तो आप इसपर किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया न दें। इससे पूर्व में भी चंपावत जिले के कई अधिकारियों की व्हाट्सएप आईडी हैक हो चुकी है। पूर्व में जिला सूचना अधिकारी गिरजा जोशी की भी आईडी हैक हुई थी और हैकर ने उनके करीबियों और परिचितों को संदेश भेजकर धनराशि मांगी थी। डीएम ने इस संबंध में पुलिस की साइबर सेल को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।