उत्तराखंड रुड़कीWoman cheated of lakhs in the name of work from home

उत्तराखंड: टेलीग्राम के जरिए वर्क फ्रॉम होम के नाम पर महिला से की लाखों की ठगी

रुड़की में एक महिला को वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर साइबर ठगों ने लाखों रुपये का चूना लगा दिया।

Cyber Crime: Woman cheated of lakhs in the name of work from home
Image: Woman cheated of lakhs in the name of work from home (Source: Social Media)

रुड़की: देश भर में इन दिनों वर्क फ्रॉम होम स्कैम तेजी से फैल रहा है, आए दिन कई लोग इन साइबर ठगों के जाल में फंसकर लाखों रुपए गँवा देते हैं, ऐसा ही कुछ रुड़की की एक महिला के साथ हुआ है जहाँ पर उनसे घर बैठे काम करने के नाम पर लाखों रुपए का चूना लगा गए।

8.20 Lakhs Cheated In The Name Of Work From Home In Roorkee

कोविड के बाद से वर्क फ्रॉम होम का चलन बढ़ गया है। कई लोग चाहते हैं कि उन्हें ऐसा काम मिले जिससे वह घर बैठे ही कर सकें। महिलाएं भी चाहती हैं कि उन्हें ऐसा काम मिले कि जिसे घर से ही पूरा किया जा सके। साथ ही वे अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को भी निभा सकें। साइबर ठग इसी मानसिकता फायदा उठाकर लोगों को वर्क फ्रम होम का झांसा दे रहे हैं और उन्हें ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रुड़की से आया है जहाँ पर एक महिला को वर्क फ्रॉम होम का झांसा देकर साइबर ठग ने लाखों रुपये का चूना लगा दिया। पुलिस ने शनिवार को अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

टेलीग्राम ग्रुप में जोड़कर जाल में फंसाया

राजेश कुमार सिंह निवासी दुर्गा कॉलोनी (रुड़की) इन्होने कोतवाली में तहरीर देकर बताया की उनकी पत्नी को वर्कफ्रॉम होम के नाम से एक कॉल आया था, जिसके बाद पत्नी को टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ दिया गया। इस ग्रुप में पहले से काफी सदस्य शमिल थे और इनके कुल छह ग्रुप बने हुए थे जहाँ पर इन्होने वर्क फ्रॉम होम के काम बताए गए थे। इस बीच कुछ जरूरी कागजी कार्यवाही हुई और शुल्क के नाम पर पैसे लिए गए। ठगों ने बातों में उलझाकर विभिन्न बैंक खातों में 8.20 लाख की मोटी रकम ट्रांसफर कर ली। राजेश कुमार ने बताया कि 1 मई और 2 मई के दिन पत्नी से ऑनलाइन फ्रॉड हुआ था। पुलिस ने शनिवार को अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ धोखाधड़ी में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। जिन फोन नबरों, टेलीग्राम ग्रुप और बैंक खातों की जानकारी मिली है उनके बारे में पुलिस जांच करेगी।