Connect with us
Image: Prachi pediyar needs your well wishes

देवभूमि की दुआओं से बचेगी पहाड़ की बेटी, इलाज के लिए दिल्ली चली प्राची पेडियार !

देवभूमि की दुआओं से बचेगी पहाड़ की बेटी, इलाज के लिए दिल्ली चली प्राची पेडियार !

23 सितंबर को पूरे उत्तराखंड से एक अपील की गई थी। प्राची पेडियार, जो कि बेहद ही गरीब घर से ताल्लुक रखती हैं। इस बेटी को इलाज के लिए पैसे की जरूरत थी। मुद्दा एक लड़की की जिंदगी बचाने का था। राज्य समीक्षा ने इस खबर को प्रमुखता से उठाया था। एक बार फिर से हम आपके लिए प्राची से जुड़ी खबर लेकर आए हैं। प्राची पडियार राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज श्रीनगर की छात्रा हैं । उनकी तबीयत पिछले कुछ वक्त से बेहद खराब थी। जांच के दौरान पता चला कि प्राची का लीवर 80 फीसदी तक खराब हो गया है। लीवर को तुरंत बदलने की जरूरत है। प्राची काफी वक्त से जॉलीग्रांट अस्पताल देहरादून में भर्ती थी। डॉक्टर्स का कहना था कि प्राची को दिल्ली भेजने पर ही इलाज हो सकेगा। लेकिन इसके लिए बड़ी रकम की जरूरत थी। ये रकम 20 से 25 लाख रुपये के करीब थी।

प्राची के पिता गार्ड की नौकरी करते है। इस वजह से इनके पास अपनी बेटी के इलाज के लिए पैसे नहीं है। जैसे ही राज्य समीक्षा के माध्यम से उत्तराखंड से अपील की गई तो लोगों ने बढ़चढ़ कर पहाड़ की बेटी को बचाने के लिए कदम आगे बढ़ाए। रिश्ते में प्राची के भाई सुरेश से लगातार राज्य समीक्षा की टीम संपर्क बनाए हुए है। सुरेश का कहना है कि अब तक प्राची के इलाज के लिए पूरे उत्तराखंड से करीब 4 लाख रुपये का कलेक्शन हो चुका है। लकिन एक बात जरूर ध्यान रखें कि इलाज का खर्च 20 से 25 लाख के बीच है। प्राची को बचाने के लिए पूरे उत्तराखंड ने एकजुट होकर साथ दिया है। अगर आप भी चाहते हैं कि प्राची की मदद करें तो उनके पिता विजय सिंह को 9997608725 नंबर पर फोन करें और जितनी आर्थिक मदद हो सके, जरूर कीजिए।

इसके अलावा विजय सिंह का अकाउंट नंबर 10972233059 है, इसका IFSC CODE- SBIN0003181 है। नवरात्र का मौका है और ऐसे में एक बेटी की जान बच जाए, इससे बेहतरीन काम क्या हो सकता है। एक इंसान किसी दूसरे इंसान के काम आए, ये ही तो हर उत्तराखंडी का फलसफा है। ये जरूरी नहीं कि हर कोई प्राची के लिए आर्थिक मदद करे। जरूरी ये भी है कि आप दिल से प्राची के लिए दुआ कीजिए। हां प्राची की मदद करने से पहले प्राची के पिता को कॉल जरूर करें। उनसे अकाउंट नंबर मांगे और इसके बाद ही उनके खाते में पैसे डालें। आपसे जितना हो सकता है, उतनी मदद करें। इसके अलावा सरकार तक इस संदेश को जरूर पहुंचाएं। याद रखिए प्राची हर सेकंड मौत के मुंह में जा रही है और आपका एक सेकंड इस बेटी की जिंदगी को बचा सकता है। इसलिए आज पहाड़ की बेटी को बचाने का दिन है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top