Connect with us
Image: Uttarakhand police 28 people during accident

उत्तराखंड पुलिस बनी ‘जीवन रक्षक’, मौत के मुंह से बचाई 28 जिंदगियां, मिली दुआएं

उत्तराखंड पुलिस बनी ‘जीवन रक्षक’, मौत के मुंह से बचाई 28 जिंदगियां, मिली दुआएं

उत्तराखंड पुलिस ‘आपकी सेवा में सदैव तत्पर’, इस स्लोगन को एक बार फिर से पुलिसवालों ने अपनी हिम्मत और सूझबूझ का दम पर सार्थक कर दिया। अगर ऐसा ना होता तो आज 28 लोग मौत के मुंह में समा जाते। पुलिस के इस काम की तारीफ हर जगह हो रही है। हो भी क्यों ना ? आज देशभर में पुलिस के लिए कहा जाता है कि वर्दी वाले कभी वक्त पर नहीं पहुंचते। लेकिन उत्तराखंड पुलिस ने साबित कर दिया कि अगर निगाहें चौकस हों और दिल में कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो दुनिया की सबसे बेहतरीन पुलिस फोर्स बनकर दिखा सकते हैं। दरअसल हरिद्वार से बारातियों से भरी एक बस हल्द्वानी की तरफ जा रही थी। किसी को अंदाजा नहीं था कि रास्ते में कोई बड़ा हादसा हो सकता है। हर कोई खुशी में झूम रहा था लेकिन तड़के करीब साढ़े पांच बजे बारातियों से भरी ये बस हरिद्वार हाइवे पर अनियंत्रित होकर पलट गई।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस का ये जवान बधाई का पात्र है, दुनिया के सामने पेश ईमानदारी की मिसाल
यह भी पढें - उत्तराखंड को बॉलीवुड स्टार अर्जुन कपूर का प्रणाम, देवभूमि के लोगों के बारे में बोले खास बात
बताया जा रहा है कि ये बस ऋषिकेश से हल्द्वानी जा रही थी। बस नंबर UK 04 PA 0081 बारातियों को लेकर ऋषिकेश से हल्द्वानी जा रही थी। रायवाला बाजार में पवन स्वीट शॉप के पास जैसे ही ये बस पहुंची तो अनियंत्रित होकर गिर पड़ी। बस के अंदर सभी यात्री फंसे थे। तड़के सुबह का वक्त था और ऊपर ठंड का मौसम, इसलिए आस पास मददगार कोई भी नहीं था। लेकिन कहा गया है कि जाको राखे साईंया मार सके ना कोय। अचानक रायवाला पुलिस को इस बारे में खबर की गई। पुलिसकर्मियों ने एक भी सेकंड नहीं गंवाया और 28 लोगों को मौत के मुंह से बाहर खींचने के लिए चल पड़े। मौके पर पुलिस बल पहुंचा, तो मौत के मुंह में फंसे लोगों के दिल में कुछ उम्मीदें जाग गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बस के आगे का शीशा तोड़ दिया।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस का जबरदस्त प्लान...अब ऐसे दूर होगी हर बड़ी परेशानी…
यह भी पढें - उत्तराखंड के छोटे से गांव की 8 लड़कियां, देश की युवा पीढ़ी के लिए बनी मिसाल !
इसके बाद अंदर घुसे और खिड़कियों से एक-एक कर यात्री को सकुशल बाहर निकाला। सिर्फ इतना ही नहीं तुरंत ही 108 को बुलाया गया। हर एक घायल शख्स को प्राथमिक उपचार दिया गया। जब पुलिस ने देखा कि सभी यात्री अब सुरक्षित हैं तो जान में जान आई। लेकिन एक मुस्कुराहट चेहरे पर थी कि चलिए 28 लोगों की जान बच गई। इसके बाद भी पुलिस रुकी नहीं, तुरंत मौके से बस को क्रेन की मदद से सड़क से हटाया गया। यातायात को सुचारू किया गया। गनीमत रही कि एक बड़ा हादसा होने से टल गया। वरना जरा सी भी देर होती तो मौके से मातम की आवाजें उठना शुरू हो जाती। दोस्तों हर बड़ी सेलेब्रिटी की खबरें हर कोई शेयर करता है, लेकिन एक बार उत्तराखंड पुलिस के लिए भी सिर फक्र से ऊंचा करें। जिन लोगों की जान बची, वो तो इन पुलिसवालों को दुआएं दे ही रहे हैं, आप भी इन्हें दुआएं दें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top