Video: जब डीएम मंगेश घिल्डियाल ने गाया ‘ठंडो रे ठंडो’, तो झूम उठे हजारों लोग (Mangesh ghildiyal singing thando re thando song )
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Mangesh ghildiyal singing thando re thando song

Video: जब डीएम मंगेश घिल्डियाल ने गाया ‘ठंडो रे ठंडो’, तो झूम उठे हजारों लोग

Video: जब डीएम मंगेश घिल्डियाल ने गाया ‘ठंडो रे ठंडो’, तो झूम उठे हजारों लोग

रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के बारें में तो आप जानते ही होंगे। पहाड़ों में कई यादगार काम करमे वाले इन जिलाधिकारी के बारे में जितनी तारीफ की जाए कम है। कभी पहाड़ों में रोजगार के नए मौकों को लाने वाला जिलाधिकारी, भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने वाला जिलाधिकिरी, युवाओं के मनोबल को बढ़ाने वाला जिलाधिकारी या फिर युवाओं के साथ ही संगीत की ताल में ताल मिलाने वाला जिलाधिकारी, जितना कहें उतना कम है। कभी आपने डीएम मंगेश घिल्डियाल को गीत गाते सुना है ? अगर नहीं सुना है तो आज सुन लीजिए। मौका रुद्रप्रयाग में आयोजित रुद्रनाथ मेले का था। डीएम मंगेश घिल्डियाल यहां मुख्य अतिथि के तौर पर आए हुए थे। इस दौरान उनसे गीत की फरमाइश की गई।

यह भी पढें - उत्तराखंड में जिलाधिकारी हो तो ऐसा, गरीब परिवार के बच्चों के लिए बेहतरीन काम
यह भी पढें - Video: जब डीएम दीपक रावत ने गाया ‘हिट दगड़ी कमला’, तो हजारों लोग बोले ‘जय उत्तराखंड’
बस फिर क्या था, मंगेश घिल्डियाल ने अपनी आवाज का जादू दिखाया और ठंडो रे ठंडो गीत की कुछ पंक्तियां गा दी। यकीन मानिए एक बेहतरीन आवाज के मालिक हैं मंगेश घिल्डियाल। कभी इस गीत को उत्तराखंड के कालजयी गीतकार नरेंद्र सिंह नेगी ने गाया था। रुद्रप्रयाग के गुलाबराय मैदान पर 2 जनवरी से 16 जनवरी तक रुद्रनाथ मेला चला था। इस मेले के दौरान अलग अलग दिन अलग अलग प्रस्तुतियां रखी गई थी। इसके अलावा इस दौरान युवा प्रतिभाओं को तराशन के लिए रुद्रकंठ और रुद्रनट जैसे कॉम्पिटीशन भी रखे थे। प्रोग्राम के आखिरी दिन डीएम मंगेश घिल्डियाल ने अपनी आवाज से सभी का दिल जीत लिया। ठंडो रे ठंडो गीत गाकर उन्होंने मेले में आए तमाम लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। लोग उनके गीत पर झूमने को मजबूर हो गए।

यह भी पढें - उत्तराखंड क्रिकेट बोर्ड बनने वाला है, सुप्रीम कोर्ट की सख्त रुख के बाद BCCI भी तैयार !
यह भी पढें - उत्तराखंड अब दिल्ली के बराबर महंगा हो गया, इन इलाकों में जमीन के दामों में उछाल !
अपने कामों की वजह से मंगेश घिल्डियाल रुद्रप्रयाग की जनता के बीच काफी लोकप्रिय हैं। रुद्रप्रयाग मेंं पहली बाक ई-रिक्शा की शुरुआत करना, पहाड़ों में रोजगार के लिए स्थानीयखेती की तरफ लोगों को ध्यान आकर्षित करना, पहाड़ों में टूरिज्म बढ़ाने के लिए नए नए प्रयोग करने की वजह से डीएम मंगेश घल्डियाल अक्सर चर्चाओं में रहते हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top