Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Isi paid mullah omar to abduct kulbhushan jadhav from iran-0118

बेशर्म पाकिस्तान, नीच ISI ! आतंकी मुल्ला उमर को दी कुलभूषण जाधव की सुपारी !

बेशर्म पाकिस्तान, नीच ISI ! आतंकी मुल्ला उमर को दी कुलभूषण जाधव की सुपारी !

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज कब आएगा। लगातार वो भारत के खिलाफ घिनौनी साजिश रज रहा है। इस बीच पाक की जेल में बंद कुलभूषण जाधव के बारे में नया खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि पाक ने जाधव के अपहरण की सुपारी आतंकी मुल्ला उमर को सौंपी। बलूचिस्तान के एक नेता ने इस बात का खुलासा किया है। बलोच नेता ने दावा किया है कि पाक की खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर ये काम करवाया गया। पहले मामला समझ लीजिए। पाक ने कुलभूषण पर जासूसी का आरोप लगाया था और जेल में रखा। पाक ने दावा किया है कि जाधव को मार्च 2016 में बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था। भारत ने कहा है कि पाक ने जाधव को ईरान से पकड़ा था। इसी मामले में ये खुलासा हुआ है। बलोच नेता ने दावा किया है कि कुलभूषण बलूचिस्तान आए ही नहीं थे। बल्कि उनका अपहरण करवा गया था।

यह भी पढें - पाकिस्तान की जिद से ठनका अजीत डोभाल का ‘पहाड़ी’ माथा, अब नवाज शरीफ की खैर नहीं!
बलोच नेता मामा कदीर ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में ये सारी बातें बताई। कदीर ने कहा कि ISI के लिए काम करने वाले मुल्ला उमर बलूच इरानी ने चाबहार से कुलभूषण को किडनैप किया था। उनका कहना है कि उनके संगठन का एक ऐक्टिविस्ट इस अपहरण की वारदात का चश्मदीद गवाह है। कदीर का कहना है कि कुलभूषण के हाथ बांधे थे और आंखों पर पट्टी डाली हुई थ। कुलभूषण के धक्का देकर एक गाड़ी में बिठाया गया। चाबहार से उन्हें बलूचिस्तान की सीमा से सटे शहर मशकील लाया गया। मशकील से उन्हें बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा लाया गया। आखिर में उन्हें इस्लामाबाद पहुंचाया गया। इसके बाद पाकिस्तान ने दावा ठोका कि कुलभूषण को बलूचिस्तान से अरेस्ट किया गया है, जबकि ऐसा नहीं है। सच तो यह है कि जाधव बलूचिस्तान में आए ही नहीं थे, बल्कि मुल्ला उमर उनका अपहरण कर यहां लाया था।

यह भी पढें - ये है पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री, जाते जाते भी नवाज कर गए कांड ?
कदीर ने दावा किया है कि आईएसआई के इशारे पर ही ये सारा काम किया गया है। साफ पता चल रहा है कि पाक किस कदर झूठ बोल रहा है और जाधव को फांसी दिए जाने की मांग पर अड़ा है। पिछले 25 दिसंबर को जाधव की मुलाकात उनकी मां और पत्नी से करवाई गई थी। कुलभूषण ने इंटरकॉम के जरिए अपने परिवार से बात की थी। इस दौरान पाकिस्तान ने जाधव की पत्नी की जूतियां भी उतरवा दी थी। इसे लेकर पाकिस्तान की काफी किरकिरी भी हुई थी। अब बलूचिस्तान के नेता ने दावा कर दिया है कि जिस तरह की हरकत पाकिस्तान कर रहा है कि, वो अपहरण है। कुलभूषण जाधव का अपहरण किया गया है और दुनिया के मंच पर पाकिस्तान कुलभूषण को जासूस बता रहा है। खैर इतना जरूर है कि बलूच नेता के दावे के बाद दुनियाभर से पाकिस्तान को फिर आलोचना झेलनी पड़ सकती हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top