Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Water sports in tehri suman sagar lake

Video: उत्तराखंड बनाएगा नया रिकॉर्ड, लंदन से भी बेहतर हो गई टिहरी...देखिए

Video: उत्तराखंड बनाएगा नया रिकॉर्ड, लंदन से भी बेहतर हो गई टिहरी...देखिए

कहते हैं कि किसी काम को अगर शिद्दत से करो तो मेहनत जरूर हाथ लग जाती है। उत्तराखंड में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। इस बार गर्मियों लग रहा है कि उत्तराखंड में यात्रा का नया रिकॉर्ड तैयार होगा। जिस जगह की हम आपसे बात करने वाले हैं, उस जगह का बकायदा आपको वीडिय़ो भी दिखा रहे हैं और यकीन मानिए, पहाड़ों के बीच बसी ये खूबसूरत जगह आपका ध्यान हर वक्त अपनी तरफ खींचने के लिए तैयार है। जी हां हम बात कर रहे हैं टिहरी की सुमन सागर झील की। इस बार गर्मियों में अगर आप वॉटर स्पोर्ट्स का मजा लेना चाहते हैं, तो टिहरी के सुमन सागर आइए। यहां आपको हर वो रोमांच मिलेगा, जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। ये तो महज एक वीडियो है, जिसमें सैलानी वॉटर बाइक का मज़ा ले रहे हैं।

यह भी पढें - कश्मीर से कम नहीं हमारा उत्तराखंड, अब टिहरी झील में इस रोमांच का मजा लो
यह भी पढें - पुरानी टिहरी, उत्तराखंड की शान थी ये जगह, जानिए इस ऐतिहासिक धरोहर की कहानी
इसके अलावा आप यहां कयाकिंग कर सकेंगे, वॉटक राफ्टिंग कर सकेंगे, वॉटर स्पोर्ट्स से जुड़े हर रोमांच का मजा आप यहां ले सकेंगे। श्रीनगर की डल झील 22 वर्ग किमी में फैली है, लेकिन उत्तराखंड की टिहरी झील डल झील से दोगुनी बड़ी है। जरा सोचिए इस रोमांच का आनंद कैसा होगा। झील मेॆं 10 फ्लोटिंग हट उतारी गई हैं। हट का निर्माण पहले ही शुरू कर दिया गया था। टिहरी झील को वर्ल्ड टूरिज्म मानचित्र पर उभारने की कवायद में ये एक और कड़ी है। इसके साथ ही सैलानियों को लुभाने के लिए दूसरी और भी योजनाओं पर काम किया जा रहा है। आपको बता दें कि यहां एक हट के निर्माण पर करीब 40 लाख रुपये का खर्चा किया गया है। पर्यटन विभाग की देखरेख में तैयार की गई फ्लोटिंग हट को झील विकास प्राधिकरण को सौंप दिया गया।

यह भी पढें - उत्तराखंड के लिए बड़ी खबर, टिहरी बांध का जलस्तर 815 मीटर, 40 गांवों का संपर्क कटा !
यह भी पढें - खतरे में उत्तराखंड की शान नैनी झील, वैज्ञानिकों ने दी भूकंप की वॉर्निंग
जाहिर है कि ये फ्लोटिंग हट टिहरी झील को एक नई पहचान दे रहे हैं। इसमें पर्यटकों को विश्वतरीय सुविधाएं दी जाएंगी। निश्चित तौर पर ये कदम उत्तराखंड पर्यटन में एक नया अध्याय जोड़ेगा। खैर अगर आपने अभी तक टिहरी झील में वॉटर स्पोर्ट्स का मजा नहीं लिया हो तो, एक बार जरूर यहां आएं ।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top