Connect with us
Image: Good news for medical students in uttarakhand

Video: उत्तराखंड के मेडिकल छात्रों के लिए खुशखबरी, निजी कॉलेजों में बढ़ी हुई फीस वापस

Video: उत्तराखंड के मेडिकल छात्रों के लिए खुशखबरी, निजी कॉलेजों में बढ़ी हुई फीस वापस

जिस बात को लेकर उत्तराखंड में बवाल मच रहा था, आखिरकार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उसका निपटारा कर दिया है। सीएम त्रिवेंद्र का कहना है कि प्रदेश के प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे छात्र छात्राओं के हित में, कॉलेज प्रबंधन से बातचीत के बाद मेडिकल कोर्सेस की फीसवृद्धि का फैसला वापस लेने के निर्देश दिए गए हैं। इससे मेडिकल छात्र छात्राओं को राहत मिलेगी। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि उनसे छात्रों के अभिभावकों ने मुलाकात की। उन्होंने कहा कि अगर फीस के मामले में किसी कॉलेज ने मनमानी दिखाई, तो सरकार उस पर कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि इससे राज्य में मेडिकल के छात्रों को फायदा होगा। दरअसल इससे पहले खबर आई थी कि कैबिनेट बैठक में प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों को स्टेट कोटे की सीटों पर फीस तय करने का अधिकार दिया गया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में अब धर्म परिवर्तन कराया 7 साल की जेल होगी, गैरसैँण में विधेयक पारित
हालांकि इसके बाद प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों ने सरकार के आदेश के बाद मनमानी कर दी। मेडिकल कॉलेजों ने करीब 5 गुना फीस वृद्धि की थी। पांच गुना फीस बढ़ जाने से छात्र परेशान हुए। छात्रों ने इसके विरोध में प्रदर्शन भी किया था। वहीं इसके बाद से कांग्रेस भी सरकार पर हमलावर हो गई थी। कैबिनेट बैठक में कहा गया था कि प्राइवेट मेडिकल कॉलेज खुद यूनिवर्सिटी हैं, इसलिए MD और MS की पढ़ाई के लिए फीस निर्धारण का अधिकार देने का फैसला लिया गया। 16 मार्च को एडमिशन एंड फीस रेगुलेटरी कमेटी ने इस फैसले को मंजूरी दी। इस मंजूरी के बाद MD और MS कोर्स की फीस करीब तीन गुना बढ़ाई गई थी। आखिरकार अब सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया के सामने आकर इस मामले में छात्रों को बड़ी राहत दी है। अपने फेसबुक पेज पर भी सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बारे में जानकारी दी है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में टीचर बनने का बड़ा मौका, हजारों पदों पर होगी सीधी भर्ती
उन्होंने लिखा है कि उत्तराखंड के प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे छात्र छात्राओं के हित में ये फैसला लिया गया है। कॉलेज प्रबंधन से बातचीत हो गई है और मेडिकल कोर्सेस की फीसवृद्धि का फैसला वापस लेने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री के मुताबिक इससे मेडिकल छात्र छात्राओं को राहत मिलेगी। आप भी देखिए...सीएम ने क्या कहा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top