Connect with us
Image: Sreyashi nishank become army officer

उत्तराखंड के पूर्व सीएम की बेटी सेना में बनी ऑफिसर, कंधे पर पिता ने लगाए दो स्टार

उत्तराखंड के पूर्व सीएम की बेटी सेना में बनी ऑफिसर, कंधे पर पिता ने लगाए दो स्टार

ये उत्तराखंड के लिए गर्व का पल है। ये बात तो सब जानते हैं कि हर उत्तराखँडी के दिल में देशसेवा का जज्बा कूट-कूटकर भरा हुआ है। देश की रक्षा के मामले में अगर आज कोई सबसे आगे है, तो वो उत्तराखंडी ही हैं। आज अगर देश की सेना को जिस राज्य से सबसे ज्यादा ऑफिसर्स मिल रहे हैं, वो उत्तराखंड ही है। सिर्फ बेटे ही नहीं बल्कि बेटियां भी इस मामले में कई आगे हैं। चाहे वो किसी बड़े घराने की बेटी हो, या फिर किसी गरीब परिवार की बेटी। ऐसे ही एक बेटी ने उत्तराखंड का मान सम्मान बढ़ाने का काम किया है। हम बात कर रहे हैं श्रेयशी निशंक की, जो कि उत्तराखंड के पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी हैं। निशंक की पुत्री डॉ श्रेयशी निशंक ने विधिवत रूप से भारतीय सेना में बतौर अफसर आर्मी मेडिकल कोर में ज्व़ॉइन कर लिया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के लिए गौरवशाली खबर, कैबिनेट मंत्री की बेटी बनी आर्मी ऑफिसर !
डॉ श्रेयशी निशंक मिलिट्री अस्पताल रुड़की में अपनी सेवाएं देंगी। आपको बता दें कि श्रेयशी ने हिमालयन मेडिकल कोलज से एम बी बी एस की पढ़ाई पूर्ण कर सेना को चुना। रुड़की सैन्य अस्पताल में एक सादे समारोह में निशंक ने अपनी बेटी को स्टार पहनाये। इसके बाद से श्रेयशी को और निशंक को हर तरफ से शुभकामनाएं मिल रही हैं। ये पहली बार नहीं है कि उत्तराखंड के किसी राजनेता की बेटी सेना में शामिल हो रही हो। इससे पहले वित्त मंत्री प्रकाश पंत की बेटी भी सेना में शामिल हो चुकी हैं। नमिता पंत देवभूमि से सेना में पहली जज एडवोकेट जनरल बन चुकी हैं। नौ सितंबर 2017 को चेन्नई की आफिसर ट्रेनिंग अकादमी में पासिंग आउट परेड हुई थी। नमिता ने नोएडा के एमआईटी से एलएलबी किया था। इसके बाद उन्होंने देहरादून के IMS से LLM किया था।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस के जांबाज एवरेस्ट फतह करेंगे, 15 जवानों की टीम रवाना हुई...शुभकामनाएं दें
नमिता पंत और श्रेयशी निशंक के हौसले को देशभर में काफी सराहा जा रहा है। ये बेटियां ही हैं, जो लगातार देश की सेना में जाकर अपना नाम रोशन कर रही हैं और एक नई मिसाल पेश कर रही हैं। नमिता और श्रेयश्री के पास सारी सुख सुविधाएं थी, इसके बाद भी उन्होंने देश की सेना को चुना। खास तौर पर दोनों ने उस मिथक को तोड़ दिया कि मंत्रियों की बेटी सेना में भर्ती नहीं होती। बेटियां आखिर बेटियां ही होती हैं, चाहे फिर वो किसी मंत्री की बेटी हो या फिर एक साधारण परिवार की बेटी। अपने हौसलों को बेटियां कभी डिगने नहीं देती। अब श्रेयशी के आर्मी अफसर बनने के बाद से उत्तराखंड के पूर्व सीएम निशंक के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। अब देश की सुरक्षा को ही श्रेयशी अपना अपना पहला कर्तव्य मानेंगी। देशभक्ति को अपना धर्म मानकर वो आगे बढ़ेंगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top