Video: उत्तराखंड का लाल…आखिरी वक्त में पहाड़ को ये बेमिसाल गीत दे गए पप्पू कार्की (Pappu karki last song updated in you tube)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: Pappu karki last song updated in you tube

Video: उत्तराखंड का लाल…आखिरी वक्त में पहाड़ को ये बेमिसाल गीत दे गए पप्पू कार्की

Video: उत्तराखंड का लाल…आखिरी वक्त में पहाड़ को ये बेमिसाल गीत दे गए पप्पू कार्की

उत्तराखंड के हुनरमंद युवा और बेमिसाल गायक पप्पू कार्की आखिरी वक्त में भी पहाड़ के नाम एक खूबसूरत गीत दे गए। जिस गीत को हम आपको दिखाने जा रहे हैं, वो गीत पप्पू कार्की ने कल ही यू-ट्यूब पर अपलोड किया था। दरअसल पप्पू कार्की का एक सपना था। वो उत्तराखंड की लोककलाओं और लोकसंगीत को दुनियभर में फैला देखना चाहते थे। इसलिए खुद भी वो उत्तराखंड और देश की अलग अलग जगहों के अलावा विदेशों में भी कई शो कर चुके थे। इस चांचरी गीत के जरिए आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पारंपरिक लोकगीतों में पप्पू कार्की को क्या महारत हासिल थी। मौत से एक दिन पहले वो उत्तराखंड के नाम एक बड़ा तोहफा कर गए हैं। पप्पू कार्की की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से आप लगा सकते हैं कि सिर्फ दो दिनों में ही करीब 70 हजार लोग इस वीडियो को देख चुके हैं।

यह भी पढें - इन चार गीतों ने पप्पू कार्की को बनाया संगीत का बादशाह
कुमाऊंनी कला को खुद में समेटे एक बेमिसाल गायक पप्पू कार्की युवा महोत्सव ओखल कांडा गनियारी मैं चल रहे महोत्सव से लौट रहे थे। सुबह 6 बजे के करीब हैडाखान मंदिर के पास वाहन अनियंत्रित होने से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गाड़ी में सवार पप्पू कार्की, राजेंद्र गोनिया और पुष्कर गोरिया की मौत हो गई। कुल मिलाकर कहें तो देवभूमि ने एक बड़ा सितारा खो दिया है। आप भी उनका ये आखिरी गीत देखिए। नमन।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top