उत्तर प्रदेश लखनऊWomen of Uttarakhand sent postcards to Yogi Adityanath

उत्तराखंड की महिलाओं ने योगी आदित्यनाथ को भेजे पोस्ट कार्ड, अब की ये खास अपील

प्रदेश की महिलाओं ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पोस्ट कार्ड भेजे और उनसे महिलाओं की रक्षा करने की अपील की। आगे पढ़िए पूरी खबर

Dehradun News: Women of Uttarakhand sent postcards to Yogi Adityanath
Image: Women of Uttarakhand sent postcards to Yogi Adityanath (Source: Social Media)

लखनऊ: नवरात्रि के साथ ही शक्ति की अराधना का पर्व शुरू हो गया है। इन नौ दिनों में लोग शक्ति की उपासना करते हैं, महिलाओं को सशक्त बनाने की बात कहते हैं, लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि जिस देश में लोग नारी को पूजने की बात करते हैं, वहां महिलाओं की स्थिति आज भी सबसे ज्यादा दयनीय है। छेड़छाड़, बलात्कार, एसिड अटैक और यौन उत्पीड़न के बढ़ते आंकड़े डराने वाले हैं। बच्चियां ना घर में सुरक्षित हैं ना बाहर। हाल में उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित बेटी के साथ हुए सामूहिक बलात्कार और हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया। हाथरस के बाद ऐसी ही घटनाएं कानपुर, शाहजहांपुर और गोरखपुर में भी हुईं। यूपी में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर उत्तराखंड में भी गुस्सा है।

यह भी पढ़ें - देवभूमि की दिव्या..मशरूम फार्मिंग से करोड़ों का टर्नओवर, RJ रौनक ने शेयर किया शानदार वीडियो
हाथरस में हुई घटना को लेकर उत्तराखंड में भी जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन हुए। हाथरस की बेटी संग दरिंदगी करने वालों को चौराहे पर फांसी देने की मांग की गई। अब उत्तराखंड की महिलाओं ने महिला सुरक्षा के मुद्दे को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पोस्ट कार्ड भेजकर अपनी चिंता जाहिर की है। महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा बिष्ट नेतृत्व में प्रदेश की महिलाओं ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पोस्ट कार्ड भेजे और उनसे महिलाओं की रक्षा करने की अपील की। साथ ही ये भी कहा कि उत्पीड़न के मामले में महिलाओं का चरित्र हनन करने की बजाय अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दिवाली से पहले ढाई लाख कर्मचारियों को बड़ी राहत..अब नहीं होगी सैलरी में कटौती
महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि देशभर में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इससे भी ज्यादा शर्मनाक ये है कि उत्पीड़न के केस में जांच का हवाला देकर महिलाओं को ही दोषी ठहराने की कोशिश की जाती है। ऐसी घटनाओं के लिए महिलाओं को ही जिम्मेदार ठहराया जाता है, इसी सोच के चलते अपराधी अक्सर बच निकलते हैं। सरकार को चाहिए कि अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कानून बनाए। आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। प्रदेश की महिलाओं ने अपनी मांग को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी को पोस्टकार्ड भेजे। जिनमें अपराधों पर अंकुश लगाने की मांग की गई।