उत्तर प्रदेश लखनऊMessage from PM Modi and Yogi Adityanath in the name of Uttarakhand

उत्तराखंड दिवस पर PM मोदी और CM योगी का संदेश...आप भी पढ़िए

पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड की जनता के नाम अपना संदेश भेजा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर उत्तराखंड वासियों को राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दीं।

Uttarakhand Day: Message from PM Modi and Yogi Adityanath in the name of Uttarakhand
Image: Message from PM Modi and Yogi Adityanath in the name of Uttarakhand (Source: Social Media)

लखनऊ: प्रदेश भर में राज्य स्थापना दिवस उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। जश्न का दौर जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्यवासियों को उत्तराखंड राज्य के 21वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उत्तराखंड की जनता तक अपना संदेश पहुंचाया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ‘उत्तराखंड के निवासियों को राज्य के स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई। प्रगति के पथ पर अग्रसर, प्राकृतिक संपदा और नैसर्गिक सौंदर्य से भरपूर यह प्रदेश ऐसे ही विकास की नित नई ऊंचाइयों को छूता रहे’। देवभूमि उत्तराखंड से पीएम नरेंद्र मोदी का विशेष लगाव रहा है। वो साधना के लिए कई बार उत्तराखंड आ चुके हैं। केंद्र सरकार की मदद से प्रदेश में कई बड़े प्रोजेक्ट्स का काम प्रगति पर है। जो आने वाले वक्त में प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड की जनता के नाम अपना संदेश भेजा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर उत्तराखंड वासियों को राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दीं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: हरक सिंह पर पलटवार, सारे फैसले पलटे..चहेतों की भी ‘विदाई’
अपने ट्वीट में सीएम योगी ने लिखा ‘अनुपम प्राकृतिक सौंदर्य, सम्मोहक जैव विविधता, उत्कृष्ट इतिहास, समृद्ध आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक चेतना से परिपूर्ण रत्नगर्भा देवभूमि उत्तराखंड राज्य के स्थापना दिवस पर उत्तराखंड वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं’। उत्तराखंड राज्य के स्वर्णिम भविष्य की हृदयतल से कामना है। बता दें कि यूपी की कमान संभालने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्म भी उत्तराखंड में ही हुआ है। उनकी शिक्षा-दीक्षा यहीं संपन्न हुई। इसलिए देवभूमि से उनका जन्म का नाता है। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। हरिद्वार में हरिगिरी घाट पर गंगा में दुग्धाभिषेक कर राज्य की खुशहाली की कामना की गई। राज्य आंदोलनकारियों को याद किया गया। कार्यक्रम कोरोना के साये में जरूर आयोजित हो रहे हैं, लेकिन उत्साह और उल्लास में कोई कमी नहीं है। समारोहों में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। कार्यक्रमों में सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए, अतिथियों की संख्या को सीमित रखा गया है।