Connect with us
Image: Husband and wife died in bageshwar

उत्तराखंड में दुखद घटना, अंगीठी जलाकर सो रहे पति-पत्नी की मौत

एक बार फिर से वो ही हुआ है, जिसके लिए बार बार हम आपको चेतावनी देते हैं। उत्तराखंड में दम घुटने से पति-पत्नी की मौत हो गई।

बार बार हम लोगों से अपील करते हैं कि बंद कमरे मे अंगीठी जलाकर न सोएं लेकिन लोग ये ही गलती बार बार कर बैठते हैं। उत्तराखंड के बागेश्वर जिले से एक दुखद खबर सामने आई है। अंगीठी जलाकर साेए नेपाली दंपती की दम घुटने से मौत हो गई है। गोपी और उनकी पत्नी कमला देवी कांडा तहसील के टकनार गांव में मजदूरी करते थे और यहीं टेंट में रहते थे। पहाड़ों में ठंड लगातार बढ़ रही और इस वजह से उन्होंने टेंट के भीतर आग जलाई थी। इसके बाद वो टेंट के भईतर ही सो गए। रात भर आग जलती रही और इस धुएं से वे बेहोश हो गए। अगले दिन देर शाम तक टेंट में किसी भी प्रकार की कोई हलचल नहीं हुई। ऐसे में परेशान लोगों ने टेंट के भीतर झांका तो वे दंग रह गए। तुरंत ही पुलिस को इस बात की खबर की गई। एसआइ यशवंत सिंह दलबल के साथ घटना स्थल पहुंचे और शवों का पोस्टमॉर्टम किया। आपको बता दें कि कोयला जलाने से कार्बन के अलावा कई जहरीली गैसें निकलती हैं। कार्बन मोनोऑक्साइड की मात्रा बढ़ने से ऑक्सीजन का लेवल लगातार घट जाता है। यूं लमझ लीजिए कि ये कार्बन सीधे दिमाग पर असर डालता है। हमारी भी आपसे अपील है कि अगर कमरे में एक से ज्यादा व्यक्ति सो रहे हैं, तो ज्यादा देर तक आग न जलाएं।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सरकारी स्कूल में बच्चे से ढुलवाई गई चावल की बोरी, अस्पताल में भर्ती

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top