Connect with us
Image: Virat kohli hints team prefers kl rahul as wicketkeeper spite of rishabh pant

उत्तराखंड: ऋषभ पंत के लिए बंद होंगे टीम इंडिया के दरवाजे, कप्तान कोहली ने दिया बड़ा संकेत!

इंडिया-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के आखिरी मैच में फिट होने के बाद भी विकेटकीपर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई थी...

क्रिकेट...इस खेल में शोहरत है, अथाह पैसा है और कंपटीशन भी। मौके सीमित हैं, इसीलिए हर खिलाड़ी पर खुद को बेहतर साबित करने का दबाव रहता है। घरेलू क्रिकेट में ऐसे कई होनहार क्रिकेटर्स हैं जो कि टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका पाने के लिए तरस रहे हैं। इस मामले में उत्तराखंड के क्रिकेटर ऋषभ पंत बहुत खुशकिस्मत रहे। क्योंकि उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका भी मिला और फेम भी। ये बात और है कि ऋषभ इन मौकों को सफलता में नहीं बदल पाए। आईपीएल में धांसू खेल से छा जाने वाले ऋषभ पंत टीम इंडिया में फेल साबित होते रहे। साल की शुरुआत में उन्हे इंडिया-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में खेलने का मौका मिला था, पर ऋषभ चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए। इंडियन टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चित कर सीरीज जीत ली, पर ऋषभ पंत के फैंस के लिए एक बुरी खबर है। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने एक ऐसा बयान दिया है, जिससे ऋषभ पंत का भविष्य मुश्किल में नजर आ रहा है। आगे जानिए कोहली ने क्या बयान दिया है।

यह भी पढ़ें - झटका: उत्तराखंड के ऋषभ पंत राजकोट वनडे से बाहर, इलाज के लिए भेजा जाएगा बेंगलुरु

केएल राहुल पर मेहरबान कोहली

Virat kohli hints team prefers kl rahul as wicketkeeper spite of rishabh pant
1 / 2

सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि अगर राहुल विकेटकीपिंग करते हैं तो भारत के पास बल्लेबाजी का एक विकल्प बढ़ जाएगा। टीम चुनने के दौरान यह एक बड़ा फैक्टर होता है। उन्होंने राहुल द्रविड़ का उदाहरण देते हुए कहा कि साल 2003 वर्ल्ड कप के दौरान जब राहुल द्रविड़ ने विकेटकीपिंग करनी शुरू की थी तो टीम का संतुलन ज्यादा बेहतर हो गया था। एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ टीम खेल सकती थी। कप्तान विराट कोहली के इस बयान के बाद चर्चाओं का दौर चल पड़ा है। ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल लगने लगी है। विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल क्रिकेटर ऋषभ पंत को रिप्लेस कर सकते हैं।

चोटिल हुए थे पंत

Virat kohli hints team prefers kl rahul as wicketkeeper spite of rishabh pant
2 / 2

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में हुए वनडे में ऋषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे। जिस वजह से वो विकेटकीपिंग करने नहीं आ पाए। पंत की जगह केएल राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला। राजकोट और बंगलुरु में भी राहुल बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया की तरफ से खेलते दिखे। फिट होने के बाद भी विकेटकीपर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई थी। बतौर विकेटकीपर राजकोट में उतरे राहुल का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 80 रनों की पारी खेली। कप्तान एरोन फिंच को स्टंप कर वापस भी भेजा।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top