उत्तराखंड: लूटकांड में पकड़े गए अय्यूब का आतंकियों से कनेक्शन, बम धमाकों में शामिल था! (Loot accused ayyub who arrested in roorkee connection to Indian mujahideen)
Connect with us
Image: Loot accused ayyub who arrested in roorkee connection to Indian mujahideen

उत्तराखंड: लूटकांड में पकड़े गए अय्यूब का आतंकियों से कनेक्शन, बम धमाकों में शामिल था!

रुड़की में पकड़े गए बदमाश अय्यूब का आतंकियों से कनेक्शन सामन आया है। पुलिस के सामने कई खुलासे हुए हैं..पढ़िए पूरी खबर

रुड़की में पकड़े गए लूटपाट करने वाले गिरोह के एक आरोपी का इंडियन मुजाहिद्दीन से कनेक्शन सामने आया है। रविवार को पुलिस ने लूटपाट करने वाले एक शातिर गैंग का पर्दाफाश किया था। गिरोह के लोग यूपी वेस्ट से ताल्लुक रखते हैं। आरोपी बदमाश खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर तमंचे के बल पर लूटपाट करते थे। पकड़े गए आरोपियों की पहचान रईस अहमद, अनीस अहमद निवासी मोदीनगर (गाजियाबाद), अय्यूब और अजहरुद्दीन निवासी मेरठ के तौर पर हुई है। एक न्यूज वेबसाइट की खबर के मुताबिक इनमें से एक आरोपी अय्यूब का आतंकियों से कनेक्शन सामने आया है। वो आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। साल 1993 में मेरठ के पीएसी कैंपों में धमाके किए गए थे। जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे। धमाके का आरोपी सलीम पतला था। अय्यूब और जब्बार उसके साथी हुआ करते थे। धमाकों में इनकी भी भूमिका थी। पुलिस ने अय्यूब और जब्बार को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि सलीम पतला फरार हो गया। अय्यूब को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। 21 साल बाद कोर्ट ने अय्यूब को रिहा कर दिया था। साल 2014 में फरार सलीम भी पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मंदिर के पास दिखा 14 फुट लंबा अजगर, देखने वालों की उमड़ी भीड़..देखिए वीडियो
अय्यूब का आतंकियों से कनेक्शन कैस था? ये भी जान लीजिए। जांच में पता चला कि सलीम आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़ा था। पुलिस का कहना है कि रविवार लूटपाट के आरोप में पकड़े गए चार आरोपियों में से एक आरोपी वही अय्यूब है, जिसने सलीम के साथ मिलकर पीएससी कैंप पर बम से हमला किया था। लूट में शामिल बदमाश रईस अहमद भी 1993 में मेरठ में हुए बम ब्लास्ट के मामले में जेल जा चुका है। उस पर टाडा एक्ट लगा था। अय्यूब और उसके साथियों ने 31 दिसंबर को रामनगर के एक उद्यमी मदनमोहन के घर में भी लूटपाट की थी। गिरोह दोबारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था, पर रविवार की सुबह रहीमपुर डबल फाटक पनियाला रोड के पास चारों कार सवार बदमाश धर लिए गए। उनका एक साथी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है। बदमाशों ने मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, बरेली में भी लूट की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की। लूट में अय्यूब की गिरफ्तारी होने के बाद यूपी और उत्तराखंड पुलिस ने एक बार फिर अय्यूब की कुंडली खंगालनी शुरू कर दी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top