Connect with us
Image: Indian army recruitment will start from 26th february in ranikhet

उत्तराखंड: 6 जिलों के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, 26 फरवरी से सेना में बंपर भर्तियां

कुमाऊं के छह जिलों के युवाओं के पास सेना में भर्ती होने का बड़ा मौका है। 26 फरवरी से रानीखेत में भर्ती रैली होने वाली है, जिसमें बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत और ऊधमसिंहनगर जिलों के युवा हिस्सा ले सकेंगे...

उत्तराखंड का हर युवा भारतीय सेना का हिस्सा बन देश की सेवा करना चाहता है। इसके लिए युवा कई-कई साल तैयारी करते हैं, खुद को तराशते हैं। सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। मैदान में दमखम दिखाने का वक्त आ गया है। अपने डॉक्यूमेंट्स भी रेडी रखें क्योंकि अगले महीने से रानीखेत में सेना भर्ती शुरू होने वाली है। कुमाऊं के छह जिलों के युवाओं के पास सेना में भर्ती होकर अपना सपना साकार करने का बड़ा मौका है। सेना भर्ती में शामिल होने के लिए आपको क्या करना होगा, ये सारी जानकारी राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा। सेना भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो कि 23 फरवरी तक जारी रहेगी। आवेदक को http://www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड : 20 हजार रुपये में बिका सिपाही का ईमान, रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार
भर्ती रैली का आयोजन 26 फरवरी से 10 मार्च के बीच होगा। भर्ती रैली रानीखेत मिलिट्री स्टेशन में होगी। जिसमें बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत और ऊधमसिंहनगर जिलों के युवा हिस्सा ले सकेंगे। भर्ती के लिए आवेदन करने वालों को 24-25 फरवरी को ई-मेल के माध्यम से ई-एडमिट कार्ड भेज दिया जाएगा। रैली के माध्यम से सेना में सोल्जर जनरल ड्यूटी के पदों को भरा जाएगा। रैली में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की उम्र 17.6 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए। कम से कम 45 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है। आवेदक की हाइट कम से कम 163 सेंटीमीटर और वजन कम से कम 48 किलोग्राम हो। भर्ती रैली में शामिल होते वक्त अभ्यर्थी को सभी एजुकेशन सर्टिफिकेट साथ लाने होंगे। असली प्रमाण पत्रों के साथ दो प्रमाणित कॉपी भी साथ में रखें। बैंक अकाउंट नंबर, पैन कार्ड और आधार नंबर देना भी जरूरी है। आवेदक को डोमिसाइल, कास्ट सर्टिफिकेट, रिलीजन सर्टिफिकेट, स्कूल कैरेक्टर सर्टिफिकेट, कैरेक्टर सर्टिफिकेट, अविवाहित होने का प्रमाण पत्र और 20 पासपोर्ट साइज फोटो साथ ले जाने होंगे। भर्ती संबंधी जानकारी के लिए आप इन दो फोन नंबर्स 0592-230005, 7451864505 पर संपर्क कर सकते हैं।

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top