Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Dr shobhit saved two lives

धन्य है देवभूमि का ये डॉक्टर..हादसे में तड़पते लोगों के लिए बना देवदूत, बचाई लोगों की जान

टनकपुर में डंपर हादसे में घायल लोगों की मदद के लिए डॉ. शोभित तिवारी देवदूत बनकर पहुंचे। उन्होंने घायलों को प्राथमिक उपचार दिया। समय पर इलाज मिलने से घायलों की जान बच गई...

डॉक्टर को धरती का भगवान कहते हैं, चंपावत में सड़क हादसे में घायल दो लोगों की जान बचाने वाले डॉ. शोभित तिवारी ने इस बात को सच साबित कर दिया। घायलों की मदद के लिए डॉ. शोभित तिवारी देवदूत बनकर पहुंचे। उन्होंने घायलों को प्राथमिक उपचार दिया। समय पर इलाज मिलने से घायलों की जान बच गई। घटना चल्थी क्षेत्र की है, जहां बेकाबू डंपर गहरी खाई में गिर गया था। जिस वक्त हादसा हुआ, उस वक्त सड़क से एक बस गुजर रही थी। डॉ. शोभित तिवारी इसी बस में थे। डंपर को खाई में गिरता देख उन्होंने बस रुकवा दी। साथी सवारियों के साथ खाई में उतर गए और रेस्क्यू कर घायलों को डंपर से बाहर निकाला। बाद में वहां से गुजर रही आर्मी की एंबुलेंस को रुकवाया। और एंबुलेंस से सामान लेकर घायलों का प्राथमिक उपचार किया। बाद में घायलों को पुलिस की मदद से टनकपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के जांबाज को मिला वीरता पुरस्कार, आमने-सामने की जंग में दो नक्सली मारे थे
रविवार सुबह ऑलवेदर रोड के काम में लगा डंपर सिन्याड़ी की तरफ जा रहा था। इसी दौरान एक गाड़ी को बचाने के चक्कर में डंपर खाई में जा गिरा। हादसे में चालक दीपक सिंह (32) और भरत सिंह (52) गंभीर रूप से घायल हो गए थे। डंपर के पीछे दिल्ली रोडवेज की बस आ रही थी। जिसमें डॉ. शोभित तिवारी भी बैठे थे। हादसे के बाद उनसे रहा नहीं गया और वो घायलों की मदद के लिए खाई में उतर गए। 1 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद वो घायलों को सड़क तक पहुंचाने में कामयाब रहे। वहां एक आर्मी एंबुलेंस की मदद से घायलों का प्राथमिक उपचार किया। बाद में घायलों को चौकी प्रभारी हरीश प्रसाद ने अपने वाहन से टनकपुर के अस्पताल पहुंचाया। समय पर इलाज मिलने से दोनों घायलों की जान बच गई। हादसे में घायल दीपक के बाएं हाथ और कंधे में चोट लगी है। उसे इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top