पहाड़ में दर्दनाक हादसा, घास लेने गई महिला की पेड़ के नीचे दबकर मौत (Woman died in accident)
Connect with us
Image: Woman died in accident

पहाड़ में दर्दनाक हादसा, घास लेने गई महिला की पेड़ के नीचे दबकर मौत

55 साल की सरुली देवी घास काटने के लिए जंगल गई हुई थीं, पर वहां से जिंदा वापस नहीं लौट सकी, एक हादसे में महिला की मौत हो गई...

पहाड़ की महिलाओं का जीवन पहाड़ जैसा ही कठिन है। घर-गृहस्थी संभालने से लेकर मवेशियों के लिए चारा जुटाने तक की हर जिम्मेदारी महिलाओं को उठानी पड़ती है। मवेशियों के लिए घास का इंतजाम करते वक्त वो कई बार हादसे का शिकार हो जाती हैं। दूरस्थ क्षेत्रों में अस्पताल की सुविधा ना होने की वजह से समय पर इलाज भी नही मिल पाता। इलाज के अभाव में कई महिलाएं दम तोड़ देती हैं। कुछ हादसों के बारे में लोग जान-पढ़ लेते हैं, लेकिन कई हादसों के बारे में हमें पता तक नहीं चलता। ऐसा ही एक हादसा बागेश्वर में हुआ है, जहां घास काटते वक्त एक महिला की पेड़ के नीचे दबने से मौत हो गई। मौके से हादसे की दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं, जिन्हें देख आपका कलेजा कांप जाएगा। हादसा गरुड़ के पास स्थित लाहुर घाटी में हुआ। जहां 55 साल की सरुली देवी घास लेने के लिए जंगल गई थी, पर वहां से जिंदा वापस नहीं लौट सकीं। एक हादसे ने उनकी जिंदगी लील ली।

यह भी पढ़ें - देहरादून सचिवालय में हुई त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी
घास काटते वक्त एक पेड़ सरुली देवी के ऊपर गिर गया। पेड़ के नीचे दबने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई। महिला का परिवार गनीगांव में रहता है। हादसे की खबर जैसे ही घर पहुंची वहां कोहराम मच गया। सरुली देवी के परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है। परिवार का गुजारा बहुत मुश्किल से होता है। समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने हाल ही में एक पोस्ट के जरिए बागेश्वर में हुई इस दर्दनाक घटना के बारे में बताया। उन्होंने उत्तराखंड सरकार और वन विभाग से मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग भी की। क्षेत्र के ग्रामीणों ने भी प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top