Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Wheel of moving roadways bus came out

उत्तराखंड: चलती रोडवेज बस का टायर निकला, बाल-बाल बची 20 यात्रियों की जान

काशीपुर डिपो की रोडवेज बस यात्रियों को दिल्ली लेकर जा रही थी। मुरादाबाद में बस का टायर निकल गया, शुक्र है कि बस की रफ्तार धीमी थी और ड्राइवर ने तुरंत ब्रेक लगा दिए, वरना बड़ा हादसा हो सकता था...

उत्तराखंड रोडवेज की खटारा बसों में सफर करना यात्रियों के लिए जोखिम भरा साबित हो रहा है। कभी चलती बस का गियर लीवर टूट जाता है तो कभी बस का पहिया निकल जाता है। यात्री अपने रिस्क पर सफर करने को मजबूर हैं। ताजा मामला काशीपुर डिपो का है, जहां चलती रोडवेज बस का अचानक पहिया निकल गया। शुक्र है कि हादसे के वक्त बस की रफ्तार धीमी थी और ड्राइवर ने तुरंत ब्रेक लगा दिए। जिससे बस में सवार 20 यात्रियो की जान बच गई। बाद में सभी यात्रियों को काशीपुर डिपो की दूसरी बस में बैठाकर गंतव्य के लिए रवाना किया गया। पूरा मामला भी जान लें। बुधवार रात बस संख्या यूके 04पीए 1088 बाजपुर गई थी। बृहस्पतिवार सुबह यह बस सवारी भरकर दिल्ली के लिए रवाना हुई।

यह भी पढ़ें - हरिद्वार में दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया, हालत गंभीर
जैसे ही बस मुरादाबाद पहुंची, बस के बायें साइड का पिछला टायर निकल गया। बस के ड्राइवर ने सूझबूझ से काम लेते हुए तुरंत बस रोक ली। बस रोकने में देरी हुई होती तो 20 यात्रियों की जान पर बन आती, पर शुक्र है कि ऐसा नहीं हुआ। काशीपुर डिपो की बसों में गड़बड़ी की शिकायतें मिलना आम है। खटारा बसों में यात्रा करना यात्रियों के लिए जोखिम भरा साबित हो रहा है। रोडवेजकर्मी भी कहते हैं कि वर्कशॉप में बसों की सही तरीके से मरम्मत नहीं होती। रजिस्टर में ओके लिखकर बसों को सड़क पर उतार दिया जाता है। ड्राइवर बस में समस्या होने की बात कहते हैं, तो उनकी बात सुनी नहीं जाती। 4 महीने पहले भी दिल्ली जाते वक्त इसी बस का एक टायर निकल गया था। तब भी यात्री बाल-बाल बचे थे। वहीं रोडवेज वर्कशॉप के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें डिमांड के मुताबिक पर्याप्त टायर नहीं मिल रहे। इस बारे में परिवहन निगम को जानकारी दे दी गई है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top