Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Woman dies after falling from tree in chaukhutia

दुखद: पहाड़ में घास लेने गई महिला की पेड़ से गिरकर मौत, गांव में पसरा मातम

48 साल की हीरा रावत गांव की महिलाओं के साथ जंगल में घास लेने गई थी। वो बांज की पत्तियां काटने के लिए पेड़ में चढ़ीं, लेकिन तभी महिला का पांव फिसल गया और वो नीचे गिर गईं। गांव वाले हीरा देवी को तुरंत अस्पताल लेकर गए, लेकिन वो बच नहीं सकी...

पहाड़ का जीवन पहाड़ सा कठिन है। खासकर महिलाओं की सुरक्षा हमेशा दांव पर लगी रहती है। मवेशियों के लिए चारा जुटाने के दौरान कई महिलाएं हादसे का शिकार हो जाती हैं। स्वास्थ्य सुविधाएं ना होने की वजह से समय पर इलाज भी नहीं मिल पाता। अल्मोड़ा के चौखुटिया क्षेत्र में रहने वाली हीरा रावत के साथ भी यही हुआ। 48 साल की हीरा रावत गांव की महिलाओं के साथ जंगल में घास लेने गई थी। वो बांज की पत्तियां काटने के लिए पेड़ में चढ़ीं, लेकिन तभी महिला का पांव फिसल गया। हीरा देवी जमीन पर गिर गईं और लुढ़कते हुए काफी दूर पहुंच गईं। बेहोश हीरा देवी को ग्रामीण तुरंत अस्पताल ले गए, लेकिन उपचार के दौरान हीरा देवी ने दम तोड़ दिया। महिला की मौत की खबर गांव पहुंचते ही वहां मातम पसर गया। हीरा देवी बरल गांव में रहती थीं। हीरा के पति किशन सिंह रावत असम राइफल्स में तैनात हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक महिला की दो बेटियों की शादी हो गई है और बेटा देहरादून में जॉब करता है। पति के फौज में होने की वजह से घर की सारी जिम्मेदारियां हीरा देवी ही निभा रही थी। महिला की मौत की सूचना बच्चों को दे दी गई है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी से बढ़ेगी आफत, अगले 24 घंटे 5 जिलों के लोग सावधान!
हीरा देवी की मौत पर ग्रामीणों ने दुख जताया। उन्होंने कहा कि हीरा देवी काफी मिलनसार महिला थीं। सबके सुख-दुख में उनका साथ देती थीं। हीरा देवी की मौत से सभी को गहरा आघात लगा है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले बागेश्वर में भी घास काटने के दौरान एक महिला हादसे का शिकार हो गई थी। 55 साल की सरुली देवी घास लेने के लिए जंगल गई हुईं थीं, इसी दौरान एक पेड़ गिर गया। पेड़ के नीचे दबने से सरुली देवी की मौत हो गई थी। बागेश्वर के बाद अब अल्मोड़ा में भी एक महिला घास काटने के दौरान हुए हादसे का शिकार हो गई। महिला की मौत के बाद गांव में मातम पसरा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top