Connect with us
Image: Murderer from bareilly serves for 19 years in uttarakhand police

उत्तराखंड पुलिस में भर्ती हो गया बरेली का हत्यारा, 22 साल बाद हुआ खुलासा

22 साल पहले बरेली में हुई हत्या में शामिल रहा युवक उत्तराखंड आकर पुलिस में भर्ती हो गया। 19 साल तक पुलिस में नौकरी करता रहा, मामले का खुलासा तब हुआ जब बरेली कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई...पढ़ें पूरी खबर

‘कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं’ फिल्मों में ये डायलॉग खूब सुनने को मिलता है। पर अपने उत्तराखंड में तो गजब ही हो गया। बरेली में हत्या के मामले में आरोपी रहा एक युवक उत्तराखंड में आकर बस गया। वो कानून के हत्थे तो नहीं चढ़ा, हां कानून व्यवस्था का हिस्सा जरूर बन गया। हत्या का आरोपी उत्तराखंड पुलिस में भर्ती हुआ। 19 साल तक मजे से नौकरी की, सरकार से तनख्वाह उठाई और इतने साल तक उसकी क्रिमिनल हिस्ट्री के बारे में किसी को कानोंकान खबर तक ना हुई। मामले का खुलासा तब हुआ जब बरेली की अदालत ने आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अब आरोपी सिपाही के खिलाफ पुलिस ने पंतनगर थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पूरा मामला क्या है ये भी बताते हैं। आरोपी युवक का नाम मुकेश कुमार है। वो बरेली के अभयपुर इलाके का रहने वाला है। उसके खिलाफ ऊधमसिंहनगर एसएसपी कार्यालय के वरिष्ठ प्रधान लिपिक जोध सिंह तोमक्याल की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें - पहाड़ की गोल्डन गर्ल.. बॉक्सिंग के लिए छोड़ी थी बोर्ड परीक्षा, जीता स्वर्ण पदक
रविवार को आरोपी के खिलाफ पंतनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। तहरीर मे बताया गया कि साल 2001 में मुकेश कुमार खुद को किच्छा का निवासी बताकर उत्तराखंड पुलिस में भर्ती हुआ। उस वक्त पुलिस ने उसके पते का वेरीफिकेशन भी किया था। मुकेश पिछले 19 साल से उत्तराखंड पुलिस में काम कर रहा था। पिछले दिनों बरेली के रहने वाले नरेश कुमार ने एसएसपी अल्मोड़ा को एक लेटर भेजा, जिसमें बताया गया कि मुकेश साल 1997 में बरेली में हुई एक हत्या में शामिल था। अदालत ने मुकेश समेत सभी छह लोगों को मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। जांच में शिकायत सही पाई गई, जिसके बाद मुकेश कुमार पुत्र सतेंद्र पाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपी मुकेश उत्तराखंड पुलिस में 19 साल काम कर चुका है। इस दौरान वो उत्तराखंड के कई जिलों में तैनात रहा। बहरहाल पंतनगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, जांच जारी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top