Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Weather can change from today in Uttarakhand

उत्तराखंड के 6 जिलों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, अगले 24 घंटे सावधान रहें

मौसम के लिहाज से अगले 24 घंटे मुश्किलभरे साबित होंगे। मौसम विज्ञान केंद्र ने 6 पर्वतीय जिलों में बारिश-बर्फबारी का अनुमान जताया है।

सर्दी के सितम से फिलहाल राहत नहीं मिलेगी। मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा। पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। सोमवार को राज्य में ज्यादातर जगह धूप खिली रही, लेकिन शीतलहर की वजह से ठिठुरन बढ़ गई है। ठंडी हवाओं के चलते धूप में भी राहत नहीं मिल रही। 6 जिलों के लिए अगले 24 घंटे मुश्किलभरे साबित होंगे। मौसम विज्ञान केंद्र ने चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और बागेश्वर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई है। इन जिलों के लोग संभलकर रहें। मैदानी इलाकों में मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा, लेकिन सुबह और शाम कोहरा छाया रहेगा। कोहरे के दौरान हादसे की आशंका बढ़ जाती है, इसीलिए वाहन चलाते वक्त सावधान रहें। मौसम के लिहाज से सोमवार का दिन प्रदेश के लिए राहत भरा रहा। पहाड़ से लेकर मैदान तक धूप खिली रही, हालांकि ठंडी हवा ने लोगों को बैचेन किया हुआ है। अगले 24 घंटों के दौरान मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पुलिस में भर्ती हो गया बरेली का हत्यारा, 22 साल बाद हुआ खुलासा
सोमवार को धूप खिलने के बावजूद प्रदेश के चार शहरों में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस से भी कम रहा। बात करें देहरादून की तो यहां अधिकतम तापमान 21.8 और न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रहा। उत्तरकाशी में अधिकतम तापमान 13.2 और न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। टिहरी में अधिकतम तापमान 12.8 और न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री सेल्सियस रहा। हरिद्वार में अधिकतम तापमान 20.6 और न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस रहा। पिथौरागढ़ में अधिकतम तापमान 17.0 और न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम के लिहाज से अगले 24 घंटे मुश्किलभरे साबित होंगे। छह पर्वतीय जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। हरिद्वार जैसे मैदानी इलाकों में मंगलवार को सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई। कोहरे के अलावा आसमान में बादलों ने डेरा डाले रखा। तापमान में उतार-चढ़ाव की वजह से बच्चे और बुजुर्ग बीमार हो रहे हैं। रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने की वजह से बच्चे बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में बच्चों को ठंड से बचाकर रखें। पानी उबालकर पिलाएं। पौष्टिक आहार का सेवन करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top