उत्तराखंड अल्मोड़ाvigilance team arrested chief education officer for taking bribe

उत्तराखंड: 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ शिक्षा अधिकारी, घर से 2 लाख रुपये जब्त

अल्मोड़ा में मुख्य शिक्षा अधिकारी जगमोहन सोनी मिड-डे मील में गड़बड़ी के मामले को निपटाने के लिए 15 हजार की रिश्वत लेते धरे गए, छापेमारी के दौरान उनके घर से 2 लाख की नगदी बरामद हुई...

bribe: vigilance team arrested chief education officer for taking bribe
Image: vigilance team arrested chief education officer for taking bribe (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी का मर्ज पहाड़ को भीतर ही भीतर खोखला कर रहा है। ऐसा कोई विभाग नहीं, जहां रिश्वतखोरी का चलन ना हो। शिक्षा विभाग भी भ्रष्टाचार से अछूता नहीं रहा है। मामला अल्मोड़ा का है, जहां हल्द्वानी विजिलेंस की टीम ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा। आरोपी मुख्य शिक्षा अधिकारी का नाम जगमोहन सोनी है। वो मिड-डे मील में गड़बड़ी के मामले को निपटाने के लिए 15 हजार की रिश्वत लेते धरे गए। मामले के निस्तारण के लिए आरोपी सीईओ ने एक शिक्षक से 20 हजार रुपये मांगे थे। पूरा मामला क्या है, ये भी जान लें। अल्मोड़ा के ताड़ीखेत ब्लॉक में स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सौनी में तैनात शिक्षक ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - कोरोना वायरस: उत्तराखंड के 200 लोग चीन से वापस लौटे, चौकन्ना हुआ स्वास्थ्य विभाग
शिक्षक नंदन सिंह परिहार ने बताया कि कुछ समय पहले उनकी तैनाती ताकुला ब्लॉक के डोनी हाईस्कूल में थी। तब सीईओ जगमोहन सोनी ने मिड डे मील भोजन में गड़बड़ी के आरोप में बिल वाउचर को लेकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा था। शिक्षक ने बताया कि उसने सीईओ के नियमानुसार कार्य किया। इसी मामले के निस्तारण को लेकर सीईओ उनसे 20 हजार रुपये मांग रहा था। जिसकी शिकायत शिक्षक ने हल्द्वानी विजिलेंस टीम से की। गोपनीय जांच में शिकायत सही पाई गई। जिसके बाद बुधवार को विजिलेंस की टीम ने सीईओ को 15 हजार की रिश्वत लेते धर दबोचा। टीम ने आरोपी के सरकारी आवास की तलाशी भी ली, जहां से 1,93,200 रुपये नगद बरामद किए गए। आरोपी सीइओ से बंद कमरे में कड़ी पूछताछ की जा रही है। उससे बरामद नगदी को लेकर जानकरी मांगी जा रही है। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।