Connect with us
Image: Tejas express delhi to Dehradun soon

उत्तराखंड के लिए खुशखबरी, देहरादून से दिल्ली के बीच चलेगी सुपरफास्ट ट्रेन तेजस

देहरादून और दिल्ली के बीच हाई स्पीड तेजस ट्रेन (Tejas express delhi to Dehradun) चलेगी। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्रेन सेवा के संचालन का प्रस्ताव केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल के सामने रखा था, जिसे सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है...

त्रिवेंद्र सरकार के नेतृत्व में यातायात सेवाओं की बेहतरी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। पहाड़ के छोटे-छोटे शहर कस्बे हवाई सेवाओं से जुड़ रहे हैं। नई ट्रेन सेवाओं का संचालन किया जा रहा है। अब देहरादून और दिल्ली के बीच हाई स्पीड तेजस ट्रेन (Tejas express delhi to Dehradun) चलेगी। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्रेन सेवा के संचालन का प्रस्ताव केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल के सामने रखा था, जिसे सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है। हाई स्पीड तेजस ट्रेन के संचालन से उत्तराखंड के हजारों रेल यात्रियों को फायदा होगा। देहरादून से दिल्ली का सफर आसान हो जाएगा। शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उन्होंने रेल मंत्री को देहरादून-दिल्ली के बीच हाई स्पीड ट्रेन चलाने का प्रस्ताव दिया। रेल मंत्री ने मुख्यमंत्री के प्रस्ताव को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी।

यह भी पढ़ें - चमोली ज़िले की बेटी..दुकान में सिम बेचकर की पढ़ाई, HNB यूनिवर्सिटी में बनी गोल्ड मेडलिस्ट
उन्होंने कहा कि दिल्ली से देहरादून के बीच तेजस ट्रेन (Tejas express delhi to Dehradun) पाथवे उपलब्ध होते ही सेवा शुरू हो जाएगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हरिद्वार कुंभ के लिए प्रयागराज की तर्ज पर विशेष रेल सेवा शुरू करने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उत्तराखंड रेल परियोजनाओं के लिए बजट की कमी नहीं होने देगी। कुंभ मेले के मद्देनजर देहरादून और हरिद्वार रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। नवंबर तक देहरादून रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण का काम पूरा हो जाएगा। बैठक में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना पर भी चर्चा हुई। रेल मंत्री ने कहा कि रेल परियोजना पर तेजी से काम हो रहा है। ढाई साल के भीतर ट्रेन श्रीनगर गढ़वाल पहुंच जाएगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top