Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Poonam kholiya wins gold in mountain bike race

मुनस्यारी की बेटी पूनम को बधाई, नेशनल माउंटेन बाइक चैंपियनशिप में जीते दो गोल्ड

पहाड़ की बेटी पूनम खोलिया ने 16वीं नेशनल माउंटेन बाइक चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर लगातार दो गोल्ड मेडल जीते। वो टाइम ट्रायल और मास स्टार्ट में गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहीं...

पहाड़ की बेटियां खेलों के क्षेत्र में नई उपलब्धियां हासिल कर रही हैं। इस लिस्ट में मुक्तेश्वर की बेटी पूनम खोलिया का नाम भी शामिल हो गया है। पूनम ने 16वीं नेशनल माउंटेन बाइक चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल जीता। चैंपियनशिप के तहत गुरुवार को टाइम ट्रायल हुआ था, जिसमें पूनम ने गोल्ड मेडल जीता। पूनम की सफलता का सफर शुक्रवार को भी जारी रहा। दूसरे दिन मास स्टार्ट में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल जीता। बलौट रिजॉर्ट में हो रही चैंपियनशिप का आयोजन साइकिल एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड एवं साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया करा रहा है। चैंपियनशिप के दूसरे दिन दो वर्गों में टाइम ट्रायल रेस के बाद पांच वर्गों में मास स्टार्ट रेस हुई। मास स्टार्ट महिला वर्ग में मुक्तेश्वर की पूनम खोलिया ने 29 मिनट 07 सेकेंड में रेस पूरी कर गोल्ड जीता।

इससे पहले गुरुवार को भी पूनम ने टाइम ट्रायल में गोल्ड हासिल किया था। माउंटेन बाइक चैंपियनशिप में बृहस्पतिवार और शुक्रवार को रेसरों ने टाइम ट्रायल और मास स्टार्ट रेस में दम दिखाया। क्षेत्र में गुरुवार रात से लगातार बारिश हो रही थी, लेकिन तेज बारिश भी खिलाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लगा सकी। रेस के लिए गांव के खेतों में 4.3 किलोमीटर का ट्रैक बनाया गया था। कच्चे ट्रैक पर कीचड़ था, ऑफ रोड पर फिसलन थी, लेकिन खिलाड़ियों ने हर मुश्किल को पार कर रेस पूरी की। इसके बाद डाउनहिल रेस का आयोजन हुआ, जिसमें हिस्सा लेने के लिए पूरे देश से 12 डाउनहिल राइडर बलौट में पहुंचे। इसके लिए 800 मीटर का ट्रैक तैयार किया गया था। शनिवार को चैंपियनशिप का समापन हुआ।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top