Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus alert in almora uttarakhand

उत्तराखंड: अल्मोड़ा जिले में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट, DM ने दिए सतर्क रहने के निर्देश

कोरोना वायरस Coronavirus को लेकर दुनियाभर में कोहराम मचा है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

अल्मोड़ा जिले में कोरोना वायरस Coronavirus के चलते पूरे जिले के अधिकारियों को अलर्ट रहने के आदेश दिये गए हैं। कोरोना वायरस दरअसल एक बेहद ख़तरनाक और जानलेवा वायरस है जो कि दुनिया-भर में तेज़ी से फ़ैलता जा रहा है। चीन से आये इस वायरस के चंगुल से भारत भी ख़ुद को नहीं बचा सका। यही कारण है कि उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में लोगों को सावधानियां बर्तने के सख़्त आदेश मिले हैं। वहाँ के डीएम नितिन भदौरिया ने बातचीत के दौरान बताया कि पूरे जिले में अधिकारियों को अलर्ट रहने के सख़्त निर्देश दिये गए हैं। होली पर्व की वजह से आने-जाने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी होगी जिस वजह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ज़िम्मेदारी और ज़्यादा बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: काम में लापरवाही देख भड़के IAS दीपक रावत, कामचोरों को किया सस्पेंड..देखिए वीडियो
बुधवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुँचे डीएम ने बताया कि कोरोना वायरस Coronavirus से फैल रहे संक्रमण के चलते जिला अस्पताल के साथ-साथ बेस और नागरिक चिकित्सालय(रानीखेत) में भी आइसोलेशन वार्ड्स बनाये गए हैं।अर्थात यदि किसी भी व्यक्ति के अंदर इस रोग के लक्षण पाए जाते हैं तो उसे इन वार्ड्स में रखे जाने के सख़्त आदेश हैं ताकि ये बीमारी ज़्यादा न फैले। साथ ही उन्होंने कंट्रोल रूम की स्थापना के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि कन्ट्रोल रूम की जल्द ही स्थापना होगी और उसी के साथ नोडल अधिकारियों की तैनाती भी करी जाएगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के रूप में कार्यरत डॉ सविता ह्यांकी ने बातचीत के दौरान बताया कि अगर कोई भी व्यक्ति पिछले माह चीन या दूसरे देशों की यात्रा से लौट रहा है तो वह स्वास्थ्य केंद्रो में जाकर अपना परीक्षण करवा सकता है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top