Connect with us
Image: dehradun coronavirus alert in school

देहरादून के स्कूलों में कोरोना वायरस के चलते अलर्ट, बंट रहे हैं मास्क और सैनिटाइज़र्स

कोरोना वायरस (dehradun coronavirus) का खौफ अब देहरादून में भी धमक चुका है। स्कूलों में सभी अधिकारी और अध्यापक अलर्ट हो गए हैं।

देहरादून: चीन से फैले कोरोना वायरस ने विश्व भर में अपना आतंक फैला रखा है। स्वयं भारत भी खुद को इससे अछूता नहीं रख पाया है। इसलिए इस जानलेवा वायरस से लड़ने के लिए भारत खुद को पूरी तरीके से तैयार रखने की हर सम्भव कोशिश कर रहा है। खुद उत्तराखंड (dehradun coronavirus) में भी इस हानिकारक वायरस का खौफ आ गया जिससे लोग काफी चिंता में हैं। कोरोना वायरस के चलते राजधानी देहरादून के सभी स्कूलों के अधिकारी अलर्ट हो गए हैं। एक ओर जहां बोर्डिंग स्कूलों ने बच्चों के बीच मास्क और सैनिटाइजर वितरित किये हैं वहीं दूसरी ओर डे-स्कॉलर के स्कूलों ने अभिभावकों को भी सावधानी बरतने को कहा है। दून स्कूल में कोरोना वायरस से बचाव के तरीके बच्चों को बताने के लिए और उनको जागरूक करने के लिए विशेष क्लास भी लगवाई गयीं। क्लास के अंदर कोरोना वायरस के लक्षण, इससे बचाव के तरीके बताए।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना वायरस वाला लेटर वायरल, दून मेडिकल कॉलेज को देनी पड़ी सफाई
दून स्कूल के निदेशक पीयूष मालवीय जी के अनुसार कोरोना (dehradun coronavirus) को लेकर हर तरीके की सावधानी बरती जा रही है। हर एक छात्र पर पैनी नज़र रखी जा रही है। वहीं द एशियन स्कूल के निदेशक मदनजीत सिंह ने बातचीत के दौरान बताया कि सभी बोर्डिंग स्कूलों में छात्रों को सैनिटाइज़र और मास्क दे दिए गए हैं। दिल्ली पब्लिक स्कूल के सभी छात्रों के लिए विशेष सेमिनार का आयोजन कराया गया था। सेमिनार में विद्यार्थियों को हाथ न मिलाने या गले न मिलने के साफ़ निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा अनजान व्यक्ति से कम से कम 2.5 मीटर की दूरी रखने को कहा गया है। दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल बीके सिंह ने बताया कि उनके स्कूल में भी मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध करा दिए गए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top