Connect with us
Image: Schools closed due to Coronavirus till 31st March in Uttarakhand

Coronavirus : उत्तराखंड के सभी स्कूल 31 मार्च तक बन्द

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते उत्तराखंड के सभी स्कूलों को 31 मार्च तक बन्द रखने का आदेश दिया गया है। हालांकि बोर्ड्स की परीक्षाओं के ऊपर यह निर्देश लागू नहीं होगा, वे निरन्तर चलती रहेंगी।

दुनिया भर के लोगों के बीच में कोरोना वायरस ने एक खौफ पैदा कर रखा है। भारत भी इस वायरस के लपेटे में आ चुका है। भारत के कई राज्यों में सरकार के द्वारा इस जानलेवा वायरस को लेकर काफी सावधानी बरती जा रही है। उत्तराखंड इन्ही राज्यों में से एक है। उत्तराखंड में कोरोना वायरस के खतरे को मध्यनज़र रखते हुए सभी स्कूलों ( सरकारी एवं गैर-सरकारी) को 31 मार्च तक बन्द रखने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना के केसों में दिन प्रति दिन बढ़ोतरी हुई जा रही है। ऐसे में ऐसा निर्णय बहुत स्वाभाविक था। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी ने बातचीत के दौरान बताया कि उत्तराखंड के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने के सख्त निर्देश गए हैं। सभी स्कूल 31 मार्च तक बन्द रहेंगे।

आदेश जारी

Coronavirus in Uttarakhand
1 / 2

यह सब विद्यार्थियों को इस वायरस से सुरक्षित रखने के लिए किया जा रहा है। हालांकि कई विद्यार्थियों की बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं जो कि निरन्तर चलती रहेंगी। यह आदेश गुरुवार देर शाम मीनाक्षी सुंदरम द्वारा जारी किया गया। आदेश में लिखा गया कि पूरे देश में कोरोना वायरस आग की तरह फैल रहा है और इसी वजह से विद्यार्थियों की सुरक्षा दृष्टि को मध्यनज़र रखते हुए सभी स्कूलों को 31 मार्च तक बन्द रखने के आदेश दिए गए।

चलती रहेंगी बोर्ड की परीक्षाएं

Coronavirus in Uttarakhand
2 / 2

उत्तराखंड के साथ-साथ कई राज्यों में कोरोना वायरस के मंडराते हुए खतरे को देख कर कई स्कूलों और विश्विद्यालयों को 31 मार्च तक बन्द रखने के आदेश मिले हैं। विद्यार्थियों की बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं जो कि निरन्तर चलती रहेंगी। यह आदेश गुरुवार देर शाम मीनाक्षी सुंदरम द्वारा जारी किया गया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top