Connect with us
Image: German pilot marry to pahadi girl

पहाड़ की दुल्हन, जर्मनी का दूल्हा..पहाड़ी रीति-रिवाज से हुआ शुभ विवाह

विवाह समारोह में हिस्सा लेने आए लोग इस खूबसूरत जोड़ी को एकटक देखते रह गए। लोगों ने झोली भर-भरकर आशीर्वाद दिए। चलिए अब आपको शिवानी और पैट्रिक की खूबसूरत लव स्टोरी के बारे में बताते हैं...

कुमाऊंनी शादी की ये खूबसूरत तस्वीरें हल्द्वानी की हैं, जहां पहाड़ की शिवानी ने जर्मनी के डसल डार्फ संग सात फेरे लिए। पहाड़ में हुई ये शादी कई मायनों में खास रही। पहाड़ी दुल्हन पिछौड़े में बेहद खूबसूरत लग रही थी, तो वहीं दूल्हे के चेहरे की चमक देखने लायक थी। विवाह समारोह में हिस्सा लेने आए लोग इस खूबसूरत जोड़ी को एकटक देखते ही रह गए। लोगों ने झोली भर-भरकर आशीर्वाद दिए। ये तो हुई शादी की बात, चलिए अब आपको शिवानी और डसल की खूबसूरत लव स्टोरी के बारे में बताते हैं। हल्द्वानी के रानीबाग में एक जगह है चौहानपाटा। शिवानी का परिवार यहीं रहता है। पिता गिरीश चंद्र ने बेटी को खूब लाड़-प्यार से पाला। शिवानी बचपन से ही एयर होस्टेस बनने का सपना देखती थीं, बड़ी हुईं तो ये सपना पूरा भी हो गया। शिवानी एयर होस्टेस के तौर पर काम करने लगीं। पांच साल पहले वो पायलट डसल डार्फ से मिलीं। डसल जर्मनी के रहने वाले हैं। समय बीता, दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। तब दोनों ने जीवनभर साथ रहने का फैसला किया।

हिंदू रीति रिवाज से शादी

German pilot marry to pahadi girl
1 / 4

शादी की बात चली तो शिवानी ने डसल से कहा कि वो हिंदू रीति रिवाज से शादी करना चाहती है। शिवानी के इस फैसले का डसल और उसके माता-पिता ने सम्मान किया। डसल और उनका पूरा परिवार हल्द्वानी आया। जहां वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शिवानी और डसल डार्फ की शादी हुई।

खूबसूरत जोड़ी

German pilot marry to pahadi girl
2 / 4

शादी में हिंदू परंपरा के साथ ही कुमाऊंनी रीति-रिवाज भी निभाए गए। शादी में महिला संगीत समेत सभी रस्में निभाई गईं। दूल्हा बग्घी पर सवार होकर विवाहस्थल तक पहुंचा। जहां धूलि अर्घ्य और रिंग सेरेमनी जैसी रस्में निभाई गईं। इस अनोखे विवाह को देखने के लिए सैकड़ों लोग पहुंचे थे।

शिवानी और डसल की खूबसूरत लव स्टोरी

German pilot marry to pahadi girl
3 / 4

डसल के पिता बर्नाड जुम संडे और माता मोनिका जुम संडे भी खूब उत्साहित नजर आए। उन्होंने कहा कि ये समारोह और उत्तराखंड में मिला सम्मान उनके लिए बेहद खास है। पहाड़ में मिले इस अपनेपन को वो कभी नहीं भूलेंगे।

लोगों ने झोली भर आशीर्वाद दिए

German pilot marry to pahadi girl
4 / 4

विवाह समारोह में हिस्सा लेने आए लोग इस खूबसूरत जोड़ी को एकटक देखते रह गए। लोगों ने झोली भर-भरकर आशीर्वाद दिए। डसल और उनका पूरा परिवार हल्द्वानी आया। जहां वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शिवानी और डसल डार्फ की शादी हुई।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top