Connect with us
Image: Coronavirus suspect in uttarkashi

अब पहाड़ में आया खतरनाक कोरोना, चिन्यालीसौड़ के युवक में दिखे इसके लक्षण

उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ (uttarkashi coronavirus) में रहने वाला ये व्यक्ति हाल ही में विदेश से लौटा था। कोरोना वायरस से मिलते-जुलते लक्षण मिलने पर मरीज को चिन्यालीसौड़ के अस्पताल में अलग वार्ड में रखा गया है...

भारत में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। आज 12 नए मामले सामने आए, जिसके बाद देश में कोरोना पेशेंट्स की संख्या 151 हो गई है। कोरोना संक्रमित 3 लोगों की मौत हो चुकी है। बात करें उत्तराखंड की तो यहां भी कोरोना का एक पॉजिटिव केस सामने आया है। कई संदिग्ध मरीज मिले हैं, जिनकी रिपोर्ट्स आना बाकी है। इसी बीच एक बड़ी खबर उत्तरकाशी (uttarkashi coronavirus) से आ रही है, जहां कोरोना का संदिग्ध मरीज मिला है। एक न्यूज पोर्टल की खबर के मुताबिक मरीज को इलाज के लिए एम्स रेफर किया गया है। उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ में रहने वाला ये व्यक्ति हाल ही में विदेश से लौटा था। कोरोना वायरस से मिलते-जुलते लक्षण मिलने पर मरीज को चिन्यालीसौड़ के अस्पताल में अलग वार्ड में रखा गया है। ब्लड की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी। डुंडा के एसडीएम आकाश जोशी ने क्षेत्र में कोरोना का संदिग्ध मरीज मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि चिन्यालीसौड़ का रहने वाला व्यक्ति हाल ही में कीनिया से लौटा है।

इस शख्स की एयरपोर्ट पर सघन चेकिंग अभियान के दौरान जांच हुई थी, लेकिन तब उसमें किसी तरह का संक्रमण नहीं मिला था। अब इस व्यक्ति को खांसी, बुखार और जुकाम की शिकायत है। कोरोना संक्रमण की संभावना को देखते हुए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरीज का ब्लड सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी लैब भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहना संभव हो सकेगा। फिलहाल मरीज को एम्स रेफर करने की तैयारी चल रही है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में विदेश से लौटे लोग स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं। कोरोना (uttarkashi coronavirus) के कई संदिग्ध मामले सामने आ चुके हैं, एक केस में कोरोना की पुष्टि भी हुई है। कोरोना से बचाव के लिए सभी स्कूल-कॉलेज, मॉल, सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए हैं। बड़े आयोजनों को रद्द कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें - दुखद: भारतीय सेना के जवान को कोरोना वायरस, दुआ कीजिए वो सलामत रहे..देखिए वीडियो

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top