Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Coronavirus Uttarakhand:Viral fever in berinag pithoragarh

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के बीच बड़ी खबर, बेरीनाग में 300 से ज्यादा लोग वायरल से हलकान

बेरीनाग तहसील में मौसम की करवट बदलते ही लोगों को वायरल फीवर ने घेर लिया। तकरीबन 300 से अधिक लोग रोज़ वायरल की शिकायत लेकर बेरीनाग पहुंच रहे हैं।

एक तरफ कोरोना और दूसरी तरफ बड़ी बीमारियां। क्या करें, क्या न करें...सब कुछ समझ से बाहर है। इस बीच पिथौरागढ़ की बेरीनाग तहसील में मौसम के बदलाव की वजह से वायरल बहुत तेज़ी से फैल रहा है। जागरण की खबर के मुताबिक अस्पतालों में हर रोज़ 300 से अधिक मरीज वायरल की शिकायत लेकर अस्पताल पहुँच रहे हैं। क्योंकि बदलता मैसम सबसे अधिक प्रभाव बुज़ुर्गों और बच्चों पर दिखाता है, इसलिए बच्चों और बुजुर्गों में वायरल होने के सबसे अधिक केस सामने आए हैं। अधिकतर मरीजों में खाँसी ज़ुकाम और बुखार के लक्षण मिल रहे हैं। इसी सामान्य सी खांसी ज़ुकाम में कोरोना का डर भी लोगों के बीच मे बना हुआ। मरीज़ो की संख्या में तीन गुना बढ़ोतरी हुई है। अस्पताल मरीज़ो से ठसाठस भरा पड़ा है। कोरोना की वजह से लोग और भी भयभीत हुए पड़े हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत डॉ प्रिया सिन्हा बताती हैं कि बदलते मौसम में वायरल होना बहुत ही आम बात है। लोगों को परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है न ही डरने की कोई बात है। उन्होंने लोगों से लापरवाही न बरतने और मास्क पहनने की अपील भी करी है। इस तरह के वायरल इंफेक्शन से तभी निपटा जा सकता है जब हमारा खान-पान अच्छा हो। इसलिए बासी खाने से बचें और जितना हो सके सादा भोजन ही खायें। डरने और परेशान होने की बजाय धीरज से काम लें। और किसी भी प्रकार की कोई भी सम्स्या होने पर डॉक्टर से ज़रूर सम्पर्क करें।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सदियों बाद बनते हैं ऐसे गीत, इस गीत ने हर आंख नम कर दी..आप भी देखिए

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top