उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand:dehradun coronavirus Vegetable mandi closing rumour

देहरादून में एक अफवाह से मची सब्जी मंडियों में भगदड़, कृपया ऐसी झूठी खबरें न फैलाएं

देहरादून में कोरोना वायरस (dehradun coronavirus) के चलते सब्जी मंडियों के बंद होने की अफवाह फैलते ही लोग सब्जी मंडियों की तरफ दौड़ पड़े। सब्जियां इकट्ठा करने की होड़ लगी रही। देहरादून में हालात इतने बेकाबू हुए कि प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए...

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:dehradun coronavirus Vegetable mandi closing rumour
Image: Coronavirus Uttarakhand:dehradun coronavirus Vegetable mandi closing rumour (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना वायरस...दहशत का दूसरा नाम। देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 169 हो चुकी है। तीन लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के चलते 168 ट्रेनें रद्द कर दी गईं। उत्तराखंड में भी कोरोना को रोकने के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। खैर कोरोना से तो हम किसी तरह निपट ही लेंगे, लेकिन उन अफवाहों का क्या करें, जिन्होंने लोगों को परेशान किया हुआ है। चिकन से परहेज करने की अफवाह फैलने के बाद उत्तराखंड की पोल्ट्री इंडस्ट्री को जबर्दस्त नुकसान हुआ है। इसी तरह कल सोशल मीडिया पर मंडी बंद होने की अफवाह फैल गई। एक वेबसाइट के मुताबिक देहरादून (dehradun coronavirus) में मंडी बंद होने के मैसेज तेजी से सर्कुलेट हुए। जिसके चलते लोग इतने डर गए कि बाजार और छोटी मंडियों की तरफ दौड़ लगा दी। जिसे जितना मिल सका, उतनी सब्जियां बटोर लीं, ताकि आने वाले दिनों में सब्जियों के लिए रोना ना पड़े। लोग पूरा दिन सब्जियां घर में भरने में जुटे रहे। अफवाहें बढ़ने पर खुद जिलाधिकारी को लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि ना तो मंडियां बंद हो रही हैं और ना ही सब्जियों की आपूर्ति पर रोक लगने वाली है।

ये भी पढ़ें:

डीएम ने लोगों से इस तरह की अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार का ऐसे किसी भी खाद्य आपूर्ति करने वाले प्रतिष्ठान को बंद करने का कोई इरादा नहीं है। बता दें कि कोरोना के अंदेशे के चलते ऐसे तमाम प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया गया है, जहां भीड़भाड़ रहती है। लोगों के बीच अफवाह है कि सब्जी मंडियां भी बंद होने वाली हैं। जिस वजह से लोग घर में सब्जियों का स्टॉक जमा करने में जुटे हैं। सोशल मीडिया के जरिए ये अफवाह हर जिले तक पहुंच गई। मंडियों में लोग आलू के बोरे उठाते नजर आए। देहरादून में तो हालात इतने बिगड़े कि आढ़ती और मंडी अधिकारियों को लोगों को समझाने के लिए मंडी आना पड़ा। वहीं अपर जिलाधिकारी ने कहा कि हम सभी जरूरी वस्तुओं के स्टॉक पर नजर रख रहे हैं। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है। पुलिस और अन्य विभागों को भी सतर्क किया जा चुका है। हमारी भी आपसे अपील है कि कोरोना वायरस (dehradun coronavirus) से जुड़ी अफवाहों पर ध्यान ना दें। सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे फर्जी संदेशों को फॉरवर्ड करने से बचें।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सदियों बाद बनते हैं ऐसे गीत, इस गीत ने हर आंख नम कर दी..आप भी देखिए