उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand:coronavirus dehradun Youth extended his marriage

देहरादून के राहुल की देशभर में तारीफ, कोरोना संक्रमण रोकने के लिए टाली अपनी शादी

कोरोना (coronavirus dehradun) को रोकने के लिए देहरादून के राहुल ने जो किया उसके लिए अच्छी नीयत के साथ-साथ हिम्मत भी चाहिए। इन्होंने कोरोना को हराने के लिए अपनी शादी टाल दी, पढ़ें पूरी खबर

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:coronavirus dehradun Youth extended his marriage
Image: Coronavirus Uttarakhand:coronavirus dehradun Youth extended his marriage (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना को रोकने के लिए सरकार अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है, लेकिन संक्रमण को रोकना आपकी और हमारी जिम्मेदारी भी है। कोरोना को जागरूक रहकर ही हराया जा सकता है। देहरादून में भी कोरोना (coronavirus dehradun) से बचाव के लिए कई तरह के इंतजाम किए गए हैं। इसके खतरे को देखते हुए देहरादून के एक युवा ने भी शानदार पहल की। इस युवा ने अपनी शादी को कुछ समय के लिए टाल दिया है। ताकि विवाह समारोह में आए लोगों की सेहत खतरे में ना पड़े। ऐसे लोग कम ही होते हैं जो खुद से पहले दूसरों के बारे में सोचते हैं। इन चंद लोगों में देहरादून के राहुल भी शामिल हैं। ट्रैवल एजेंसी चलाने वाले राहुल की शादी दिल्ली में तय हुई है। 17 अप्रैल को शादी थी। दिल्ली में भी कोरोना के कई पॉजिटिव केस आ चुके हैं, उत्तराखंड भी एहतियात बरती जा रही है। इसलिए राहुल ने फिलहाल शादी टालने का फैसला किया। राहुल का जन्मदिन 17 अप्रैल को आता है। इसलिए घरवालों ने शादी के लिए यही दिन तय किया था।

ये भी पढ़ें:

शादी के कार्ड बंट चुके थे, लेकिन कोरोना के खतरे (coronavirus dehradun) को देखते हुए राहुल ने अपनी शादी टाल दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। इसे रोकने की जिम्मेदारी सिर्फ सरकार की नहीं, हमारी भी है। इसीलिए उन्होंने अपनी शादी को कुछ समय के लिए टालने का फैसला किया है। ससुराल वालों ने भी राहुल की समझदारी को सराहा और उनके फैसले का सम्मान किया। अब वो कोरोना का खौफ खत्म होने के बाद ही शादी की नई तारीख तय करेंगे। राहुल ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जो किया उसके लिए उन्हें सैल्यूट करना तो बनता है। हम और आप भी कोरोना को इसी तरह मिलकर हरा सकते हैं। बचाव की कोरोना का एकमात्र इलाज है। इसलिए खुद भी जागरूक रहें, साथ ही दूसरे लोगों को भी जागरुक करें।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बन रही है देश की सबसे मजबूत सड़क, जानिए इसकी 10 हाईटेक खूबियां.. देखिए वीडियो

सब्सक्राइब करें: