Connect with us
Image: 128 people have been home quarantined in Uttarakhand coronavirus

उत्तराखंड में कोरोना की फर्स्ट स्टेज..128 लोग होम क्वॉरेंटाइन, 712 लोगों पर निगरानी

कोरोना को लेकेर (Uttarakhand coronavirus) उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में 128 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन किया है। चीन व अन्य प्रभावित देशों से आए 712 लोगों को निगरानी में रखा गया है।

कोरोना वायरस Uttarakhand coronavirus को रोकने के लिए उत्तराखंड में व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। यहां हम आपको कोरोना से जुड़ा हर अपडेट देते रहेंगे। इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में 128 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन किया है। चीन व अन्य प्रभावित देशों से आए 712 लोगों को निगरानी में रखा गया है। इन लोगों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है। क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों में वो लोग शामिल हैं, जो हाल ही में विदेश से लौटे हैं। साथ ही कोरोना के संदिग्ध मरीजों से मिलने वाले लोगों को भी होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। देहरादून में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग भी कोरोना का मुद्दा छाया रहा। मीटिंग में उत्तराखंड सरकार ने कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए अहम फैसले लिए। मीटिंग में कैबिनेट ने सभी मॉल 31 मार्च 2020 तक बंद रखने का प्रस्ताव भी पास किया है। ऋषिकेश और टिहरी जिले में आने वाले विदेशियों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। जरूरत पड़ने पर कुमाऊं विकास निगम लिमिटेड एवं गढ़वाल विकास निगम लिमिटेड के गेस्ट हाउस और स्टेडियम को अधिकृत किया जाएगा।

एक और बात आपको जरूर जाननी चाहिए। उत्तराखंड में जानलेवा कोरोना वायरस (Uttarakhand coronavirus) अभी फर्स्ट स्टेज में है। सरकार इसे तीसरे या चौथे स्टेज में जाने से रोकने के इंतजाम कर रही है। प्रदेश में चीन और अन्य प्रभावित देशों से आए 712 लोगों को निगरानी में रखा गया है। प्रदेश में अब तक वायरस की जांच के लिए 78 सैंपल लिए भेजे गए। जिसमें 28 सैंपल निगेटिव और एक मामला पॉजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने सतर्क किया कि कोई भी व्यक्ति आइसोलेशन वार्ड में न जाएं। इससे वायरस फैलने का खतरा हो सकता है। वायरस को रोकने के लिए सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को 60 करोड़ की राशि जारी कर दी है। इस धनराशि से दवाइयां, उपकरण के साथ ही प्रदेश भर में आइसोलेशन वार्डों की व्यवस्था की जाएगी। कोरोना के खौफ को लेकर प्रदेश में तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। लोग मार्केट, सब्जी मंडी बंद होने के साथ ही मार्केट में सामान के स्टॉक की कमी की अफवाह उड़ा रहे हैं। हमारी आपसे अपील है कि अफवाहों से बचकर रहें। सोशल मीडिया पर मिलने वाले फर्जी संदेशों को फॉरवर्ड करने से बचें।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बन रही है देश की सबसे मजबूत सड़क, जानिए इसकी 10 हाईटेक खूबियां.. देखिए वीडियो

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top