उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand update new

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के 10 बड़े असर, 2 मिनट में जानिए आज की 10 बड़ी बातें

कोरोना के चलते उत्तराखंड Coronavirus uttarakhand में अघोषित कर्फ्यू जैसी स्थिति दिख रही है। हर तरफ सन्नाटा पसरा है। जानिए आज की 10 बड़ी अपडेट

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand update new
Image: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand update new (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना वायरस, दहशत का दूसरा नाम। कोरोना के चलते उत्तराखंड Coronavirus uttarakhand में डर का माहौल है। लोग विदेशी पर्यटकों से दूरी बना रहे हैं। बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आने के बाद उत्तराखंड में अघोषित कर्फ्यू जैसी स्थिति बनी हुई है। यहां कोरोना को महामारी के साथ-साथ आपदा घोषित किया गया है। हम आपको प्वॉइंट्स के जरिए बता रहे हैं कि अब तक कोरोना वायरस से उत्तराखंड में आज 10 क्या क्या बड़े असर देखने को मिले हैं।
1- दो नए मामले- उत्तराखंड में कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए हैं। दो और प्रशिक्षु आईएफएस कोरोना वायरस से संक्रमित होने से एकेडमी से लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
2- सरकार का बड़ा फैसला- कोरोना से बचाव के लिए उत्तराखंड सरकार ने एक काबिल-ए-तारीफ फैसला लिया है। इसके मुताबिक, सभी विधायक अपनी विधायक निधि से 15-15 लाख रुपये अपने जिले के सीएमओ को जारी करेंगे।
3- राष्ट्रीय धरोहरें बंद- उत्‍तराखंड की सभी 43 राष्ट्रीय धरोहर 31 मार्च तक बंद। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (एएसआइ) के क्षेत्रीय कार्यालय के अधीन प्रदेश की सभी 43 राष्ट्रीय धरोहरों को बंद कर दिया गया है।
4- नैनीताल में होटल-रिसॉर्ट बंद- नैनीताल के होटल-रिसॉर्ट में आज से नहीं मिलेगा पर्यटकों को कमरा। नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने 20 मार्च से होटलों में बुकिंग बंद करने का निर्णय लिया है। जबकि 21 मार्च से होटल पूरी तरह बंद रहेंगे।
5- कैंची धाम, गिरिजा देवी मंदिर बंद- कैंची धाम के बाद अब गिरिजा देवी मंदिर भी 31 मार्च तक के लिए बंद। कोरोना वायरस का असर धार्मिक स्थलों पर भी देखने को मिल रहा है। रामनगर का प्रसिद्ध गिरिजा देवी मंदिर भी कोरोना से खतरे को देखते हुए 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है।
6- वॉल्वो बसों पर रोक- देहरादून से दिल्ली और कटरा जाने वाली वॉल्वो समेत 60 बसों पर रोक, नंदा देवी एक्सप्रेस रद्द। कोरोना वायरस के मद्देनजर परिवहन निगम प्रबंधन ने देहरादून से नई दिल्ली जाने वाली 60 बसों के संचालन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है।
7- पंचकोसी वारुणी यात्रा पर रोक- उत्तरकाशी में पंचकोसी वारुणी यात्रा पर लगाई रोक। कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए पौराणिक और एतिहासिक पंचकोसी वारुणी यात्रा पर प्रशासन ने रोक लगा दी है।
8- काशी विश्वनाथ मंदिर में अष्टादश महापुराण रद- उत्तरकाशी में 5 अप्रैल से काशी विश्वनाथ मंदिर में होने वाले अष्टादश महापुराण को कोरोना वायरस के कारण जनहित में रद कर दिया गया।
9- ओंकारेश्वर मंदिर सील- पंचकेदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सील कर दिया गया है। अब भक्त फिलहाल केदार बाबा के दर्शन नहीं कर सकेंगे।
10- रुद्रप्रयाग के सभी पर्यटक स्थल बंद- देवरियाताल, चोपता, दुगलबिट्टा समेत सभी पर्यटक स्थलों पर आवाजाही पर 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी गई है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बन रही है देश की सबसे मजबूत सड़क, जानिए इसकी 10 हाईटेक खूबियां.. देखिए वीडियो

सब्सक्राइब करें: