उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand:Coronavirus dehradun fir lockdown

देहरादून में कोरोना वायरस का खौफ, लॉक डाउन घोषित हुआ FRI

तीन प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारियों में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद पूरे एफआरआई Coronavirus dehradun कैंपस को लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए तीनों प्रशिक्षु आईएफएस स्पेन के होटल में एक ही कमरे में ठहरे थे...

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus dehradun fir lockdown
Image: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus dehradun fir lockdown (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक से बढ़कर तीन हो गई है। स्पेन समेत कई देशों से प्रशिक्षण लेकर लौटे दो और प्रशिक्षु आईएफएस अफसर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इससे पहले इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट एकेडमी (आईजीएनएफए) के एक प्रशिक्षु में कोरोना संक्रमण मिला था। अब दो और आईएफएस में कोरोना की पुष्टि हुई है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। तीन प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारियों में कोरोना संक्रमण Coronavirus dehradun पाए जाने के बाद पूरे एफआरआई कैंपस को लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है। डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने देर शाम परिसर को लॉक डाउन करने के आदेश जारी किए। जिन तीन प्रशिक्षुओं में कोरोना संक्रमण मिला है, वो स्पेन समेत कई देशों से ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए तीनों प्रशिक्षु आईएफएस स्पेन के होटल में एक ही कमरे में ठहरे हुए थे। अकेडमी के एडिशनल डायरेक्टर एसके अवस्थी ने दो और प्रशिक्षु आईएफएस अधिकारियों में कोरोना वायरस होने की पुष्टि की। दोनों को स्वास्थ्य विभाग की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें:

संक्रमित पाए गए दोनों आईएफएस अधिकारियों ने जागरुकता दिखाते हुए खुद के कोरोना संक्रमित होने की आशंका जताई थी। उन्होंने जांच के लिए खुद पहल की थी, जांच में आशंका सच साबित हुई। अपने साथी की तरह दो अन्य प्रशिक्षु आईएफएस भी कोरोना संक्रमित मिले। तीनो के कोरोना पॉजिटिव Coronavirus dehradun पाए जाने के बाद एफआरआई में लॉक डाउन घोषित किया गया है। एफआरआई के सभी गेट पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। परिसर के भीतर रहने वाले सभी अधिकारियों, वैज्ञानिकों, कर्मचारियों को बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। डीएम डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि संस्थान के जो लोग बाहर गए हैं, उन्हें एक बार परिसर के भीतर दाखिल होने की इजाजत है, लेकिन वो दोबारा बाहर नहीं जा सकेंगे। परिसर में रह रहे दूसरे प्रशिक्षु अधिकारियों में संक्रमण न हो, इसके लिए उन्हें उनके हॉस्टल में ही कोरेंटाइन कर दिया गया है। एकेडमी के किसी भी अधिकारी, कर्मचारी को प्रशिक्षुओं से नहीं मिलने दिया जा रहा है। इसके अलावा परिसर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है।
यह भी पढ़ें - ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का पहला स्टेशन बनकर तैयार, देखिए शानदार वीडियो

सब्सक्राइब करें: