उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand:60 buses going from Dehradun to delhi are banned

कोरोना वायरस: देहरादून से दिल्ली जाने वाली 60 बसों के संचालन पर रोक

कोरोना के खौफ के चलते देहरादून से नई दिल्ली जाने वाली 60 बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा देहरादून से जम्मू के कटरा जाने वाली वॉल्वो और साधारण बसों का संचालन भी चंडीगढ़ तक सीमित कर दिया गया है...

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:60 buses going from Dehradun to delhi are banned
Image: Coronavirus Uttarakhand:60 buses going from Dehradun to delhi are banned (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना वायरस के खौफ का चौतरफा असर दिखने लगा है। स्कूल-कॉलेज, मॉल, सिनेमा हॉल बंद हैं। बाजारों में सन्नाटा पसरा है। ट्रेनों और हवाई सेवाओ के साथ-साथ बसों का संचालन रोक दिया गया है। उत्तराखंड में भी एहतियात के तौर पर देहरादून से नई दिल्ली जाने वाली 60 बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा देहरादून से जम्मू के कटरा जाने वाली वॉल्वो और साधारण बसों का संचालन भी चंडीगढ़ तक सीमित कर दिया गया है। इसकी वजह भी आपको बताते हैं। दरअसल जम्मू और कश्मीर शासन ने अपने यहां दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। जिस वजह से उत्तराखंड की गाड़ियां भी अब जम्मू में दाखिल नहीं हो सकेंगी। बस सेवा का संचालन सिर्फ चंडीगढ़ तक होगा। इसी तरह नई दिल्ली आईएसबीटी ने भी सभी राज्यों के परिवहन निगम प्रबंधन से अनुरोध किया था कि वो नई दिल्ली जाने वाली बसों में 25 फीसदी की कटौती करें। यात्री होने पर ही बसों को दिल्ली के लिए रवाना करें।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली सरकार के अनुरोध के बाद देहरादून से नई दिल्ली जाने वाली 60 बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई। इनमें 15 वॉल्वो और कई वातानुकूलित बसें भी शामिल हैं। इसके अलावा कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोटा-देहरादून के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस को 31 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया गया है। यात्री अब इस रेल सेवा का फायदा नहीं उठा सकेंगे। काठगोदाम से देहरादून के बीच चलने वाली ट्रेन का संचालन पहले ही रोका जा चुका है। कोरोना के चलते बसें और ट्रेनें खाली हैं। दून रेलवे स्टेशन से भी लगभग सभी ट्रेनें खाली जा रही हैं। लोग कोरोना के चलते यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं। हमारी भी आपसे अपील है कि जरूरत ना हो तो यात्रा ना करें। कोरोना को जागरूक रहकर ही हराया जा सकता है, इसलिए अफवाहों पर ध्यान ना देकर अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह निभाएं।
यह भी पढ़ें - खुशखबरी: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन पर स्पेशल ट्रेन का सफल ट्रायल, देखिए वीडियो

सब्सक्राइब करें: