उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand:Dehradun coronavirus Youth arrested for spreading rumors of market closing

देहरादून में बाजार बंद की अफवाह फैलाने वाला युवक गिरफ्तार, आप भी गलती से ऐसा न करें

कोरोना वायरस को लेकर देहरादून Dehradun coronavirus में सोशल मीडिया पर बाजार बंद की अफवाह फैलाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पढ़ें पूरी खबर

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Dehradun coronavirus Youth arrested for spreading rumors of  market closing
Image: Coronavirus Uttarakhand:Dehradun coronavirus Youth arrested for spreading rumors of market closing (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना वायरस. दहशत का दूसरा नाम। देशभर में अब तक कोरोना के 195 मामले सामने आ चुके हैं। 183 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। चार लोगों की जान जा चुकी है। बात करें उत्तराखंड की तो यहां कोरोना Dehradun coronavirus को हराने के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की गई हैं। शासन-प्रशासन अपनी तरफ से पूरी एहतियात बरत रहा है। प्रदेश में कोरोना के तीन पॉजिटिव केस सामने आए हैं। खैर कोरोना से तो हम जैसे-तैसे निपट ही लेंगे, लेकिन उन अफवाहों का क्या, जिन्होंने सोशल मीडिया पर बवाल काटा हुआ है। सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर उड़ रही अफवाहों से लोग डरे हुए हैं। सरकार भी परेशान है। अच्छी बात ये है कि अब अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। देहरादून में गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया। पुलिस ने युवक को कोर्ट में पेश किया। जहां उसे सख्त चेतावनी देने के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें:

पूरा मामला क्या है ये भी बताते हैं। मंगलवार को सोशल मीडिया पर कोरोना Dehradun coronavirus के चलते बाजार दस दिनों के लिए बंद होने की अफवाह फैली थी। मैसेज सर्कुलेट होते ही शहर में हड़कंप मच गया। लोग बाजार और सुपर मार्केट्स की तरफ दौड़ पड़े। बुधवार की सुबह निरंजनपुर मंडी में बड़ी संख्या में लोग सब्जी की खरीददारी करते दिखे। जांच हुई तो पता चला कि आमबाग के रहने वाले देव आशीष ने मंडी बंद होने की खबर सोशल मीडिया पर फैलाई थी। जिसके बाद पुलिस ने देव आशीष का ठिकाना खोजा और किसी तरह उस तक पहुंच गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि युवक की इस हरकत से दून शहर में हड़कंप मचा रहा। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। देहरादून प्रशासन और पुलिस ने लोगों से इस तरह के मैसेज फॉरवर्ड ना करने की अपील की है। हमारी भी आपसे अपील है कि कोरोना के साथ-साथ ऐसी अफवाहों से भी बचकर रहें। सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहे मैसेज पर आंखें बंद कर के भरोसा ना करें। शांति बनाए रखें।
यह भी पढ़ें - इस गढ़वाली गीत में है शिव के होने का अहसास..करीब 3 लाख लोगों ने देखा, आप भी देखिए

सब्सक्राइब करें: