उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand train cancel

उत्तराखंड: नंदा देवी एक्सप्रेस और नैनी-दून जनशताब्दी की सर्विस 31 मार्च तक बंद

कोरोना वायरस Coronavirus uttarakhand के चलते रेलवे ने दून नैनी जन शताब्दी और नंदा देवी एक्सप्रेस समेत कुछ और ट्रेनों का संचालन 31 मार्च तक बन्द करदिया है।

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand train cancel
Image: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand train cancel (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना वायरस Coronavirus uttarakhand के खौफ़ ने सब चीज़ों को ठप्प कर दिवा है। स्कूल, कॉलेज, सार्वजनिक जगहें सब बन्द पड़ी हैं। कोरोना का असर अब वाहनों पर भी पड़ रहा है। कोरोना के चलते रेलवे प्रशासन ने देहरादून से काठगोदाम तक चलने वाली दून नैनी जन शताब्दी एक्सप्रेस को 21 मार्च से 31 मार्च तक बन्द कर दिया गया है। रेलवे बोर्ड ने दून से दिल्ली-कोटा के बीच चलने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस को 31 मार्च तक के लिए कैंसिल कर दिया गया है। दून-काठगोदाम के बीच चलने वाली नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस को भी 31 मार्च तक रद्द किया गया है। साथ ही रेलवे प्रशासन ने कई अन्य रेलगाड़ियों को भी 31 मार्च तक निरस्त करना पड़ा है जिनके अंदर
लालकुआं-आनंदविहार टर्मिनस-लाल कुआं एक्सप्रेस
टनकपुर-दिल्ली- टनकपुर एक्सप्रेस
रामनगर-आगरा फोर्ट- रामनगर एक्सप्रेस
रामनगर-चंडीगढ़- रामनगर साप्ताहिक एक्सप्रेस
काठगोदाम-देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस
इन सभी ट्रेनों को 31 मार्च तक निरस्त करने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही देहरादून रेलवे स्टेशन पर बुधवार रात 12 बजे से प्लेटफार्म टिकट 10 रूपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दिया है। हरिद्वार और ऋषिकेश स्टेशन पर भी 10 रुपये से बढ़ा कर किराया 50 रुपये कर दिया गया है। स्टेशन पर भीड़-भाड़ कम से कम हो इसीलिए यह निर्णय लिया गया। कोरोना Coronavirus uttarakhand की रोकथाम के लिए रेलवे प्रशासन भी कड़े कदम उठा रही है। प्लेटफॉर्म पर जाने वाले हर यात्री को जागरूक किया जा रहा है। ट्रेनों को सेनिटाइज़ करके ही रवाना किया जा रहा है। इसके साथ ही स्वचालित सीढ़ियों और लिफ्ट वगैरह को भी सैनिटाइज़ किया जा रहा है। अधिक सावधानी बरतते हुए प्लेटफार्म पर क्लोरीन से धुलाई भी हो रही है। यह व्यवस्था अगले पन्द्रह दिनों तक लागू रहेगी।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में सदियों बाद बनते हैं ऐसे गीत, इस गीत ने हर आंख नम कर दी..आप भी देखिए

सब्सक्राइब करें: