उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand update today

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के 10 असर, 2 मिनट में जानिए आज की 10 बड़ी बातें

कोरोना के चलते उत्तराखंड Coronavirus uttarakhand में अघोषित कर्फ्यू जैसी स्थिति दिख रही है। हर तरफ सन्नाटा पसरा है। जानिए आज की 10 बड़ी अपडेट

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand update today
Image: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand update today (Source: Social Media)

देहरादून: 1- देहरादून के होटल में ठहरी महिला को कोरोना वायरस
देहरादून के राजपुर रोड स्थित होटल फोर प्वाइंट शेरेटन में कुछ दिन पहले ठहरी फरीदाबाद (हरियाणा) की महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई। दून के जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने होटल को सील करा दिया है।
2- हाल ही में स्पेन से लौटी थी महिला
पुलिस सूचना के मुताबिक, हाल ही में दंपती स्पेन की यात्रा कर लौटी थी। इसके बाद वह दंपती देहरादून में जाखन स्थित होटल में नौ से 11 मार्च तक ठहरा था। 11 मार्च को यह दंपती वापस फरीदाबाद चला गया।
3- उत्तराखंड सरकार की अपील
उत्तराखंड सरकार ने बुजुर्गों और बच्चों को घर से बाहर न निकलने की अपील की है। शुक्रवार को शासन ने एडवायजरी जारी कर 65 वर्ष से अधिक उम्र वाले बुजुर्गों और 10 वर्ष से कम आयु वाले बच्चों को 31 मार्च तक घर पर ही रहने की सलाह दी है।
4- हरिद्वार का भारत माता मंदिर बंद
कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हरिद्वार का प्रमुख भारत माता मंदिर भी आगामी 31 मार्च तक श्रद्धालुुओं के लिए बंद कर दिया गया है।
5- देहरादून में फ्लू के मरीज बढ़े
कोरोना के खौफ के चलते इससे मिलते-जुलते फ्लू के लक्षणों वाले बुखार, खांसी, जुकाम और बलगम की शिकायत वाले मरीजों की संख्या बढ़ गई है। इनमें दी जाने वाली दवाओं की खपत भी बढ़ गई है।
6- देहरादून का एफआरआई ‘लॉक डाउन’
स्पेन से लौटे IGNFA के दो ट्रेनी IFS कोरोना वायरस से संक्रमित। ये बात सामने आई है कि संक्रमित तीनों प्रशिक्षु स्पेन के एक होटल में एक ही कमरे में ठहरे हुए थे।
7- उत्तराखंड सचिवालय में आधे अनुभागों में ताले
देहरादून सचिवालय के आधे अनुभागों में ताले लटके मिले। आधे अनुभाग खुले भी तो उनमें अनुभाग अधिकारी व इक्का दुक्का समीक्षा अधिकारी पहुंचे। सचिवालय में सन्नाटा पसर गया।
उत्तराखंड के पिरान कलियर में खतरा
विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल पिरान कलियर में रोजाना देश-विदेश से सैकड़ों जायरीन जियारत करने पहुंचते हैं। लेकिन यहां जायरीनों की स्क्रीनिंग के इंतजाम नहीं हैं।
देहरादून से दिल्ली और कटरा जाने वाली वॉल्वो समेत 60 बसों पर रोक
देहरादून से नई दिल्ली जाने वाली 60 बसों के संचालन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। दून से कटरा (जम्मू) जाने वाली वाल्वो समेत साधारण बसों के संचालन को भी चंडीगढ़ तक कर दिया है।
10- देहरादून के बड़े अस्पतालों मेें सामान्य ओपीडी बंद
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए कोरोनेशन एवं गांधी अस्पताल प्रबंधन ने ये फैसला लिया है। इन दोनों अस्पताल में सामान्य ओपीडी अग्रिम आदेशों तक स्थगित रहेगी।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बन रही है देश की सबसे मजबूत सड़क, जानिए इसकी 10 हाईटेक खूबियां.. देखिए वीडियो

सब्सक्राइब करें: