उत्तराखंड नैनीतालCoronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand board exam

Coronavirus: उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षाएं स्थगित, मूल्यांकन पर भी फिलहाल रोक

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र सरकार ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं Coronavirus uttarakhand board exam को रद्द कर दिया है।

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand board exam
Image: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand board exam (Source: Social Media)

नैनीताल: देशभर में कोरोना वायरस का संकट और उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं है। इस बीच उत्तराखंड शिक्षा विभाग से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र सरकार ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित Coronavirus uttarakhand board exam कर दिया है। अग्रिम आदेशों तक ये परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। सचिव विद्यायी शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को देखते हुए ये काम किया गया है। बीते 19 मार्च को उत्तराखंड बोर्ड द्वारा परीक्षाएं संचालित की जानी थी। इसके संबंध में शासन को अवगत कराया गया था और इसी क्रम में सरकार द्वारा निर्णय लेते हुए उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के तहत हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की 23 मार्च,24 मार्च और 25 मार्च को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दी गई है। उनका कहना है कि उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन की ट्रेनिंग एवं मूल्यांकन व्यवस्था को भी अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

आपको बता दें कि उत्तराखंड में भी कोरोना का असर देखने को मिल रहा है।
आज ही खबर सामने आई कि तीर्थनगरी ऋषिकेश निवासी वीरता पुरस्कार से सम्मानित अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियन लाभांशु शर्मा को कोरोना वायरस संक्रमण Labhanshu sharma Coronavirus का शक है। इसके चलते दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर देहरादून से और भी बड़ी खबर सामने आई है।
देहरादून के राजपुर रोड स्थित एक होटल में ठहरी महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। फरीदाबाद की रहने वाली महिला कुछ दिन पहले होटल फोर प्वाइंट शेरेटन में ठहरी थी। यहां तीन दिन रहने के बाद वो वापस फरीदाबाद लौट गई। इस केस ने उत्तराखंड प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। जो लोग महिला के संपर्क में आए थे, उन्हें ट्रेस किया जा रहा है, हालांकि ये इतना आसान भी नहीं है। शुक्रवार को महिला की रिपोर्ट आने के बाद दून के डीएम डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने होटल को सील करा दिया। इससे पहले होटल को सेनेटाइज किया गया। होटल के 22 कर्मचारियों को 14 दिन के लिए होटल में ही क्वॉरेंटाइन किया गया है।
यह भी पढ़ें - पहाड़ के राघव जुयाल और ऋतिक रोशन का डांस, स्टेज पर मचा स्लो मोशन धमाल..देखिए वीडियो

सब्सक्राइब करें: