Connect with us
Image: Coronavirus suspect arrived hospital in uttarkashi

Coronavirus: उत्तरकाशी में विदेशी पर्यटक के आने से हड़कंप, चीन का वीजा भी मिला

उत्तरकाशी के बड़कोट में ठहरे विदेश पर्यटक के पास से चीन का वीजा मिला है, हालांकि उसने चीन जाने की बात से साफ इनकार किया। विदेशी युवक को एहतियातन आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है...

देशभर में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। लोग डरे हुए हैं। उत्तराखंड में भी कोरोना के 3 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। प्रभावित देशों से आने वाले विदेशियों पर नजर रखी जा रही है। विदेशी पर्यटक स्वास्थ्य विभाग के रडार पर हैं। शुक्रवार को देर शाम उत्तरकाशी में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध केस सामने आए। इनमें से एक मामला मलेशिया से आए पर्यटक का है, जबकि दूसरा केस कतर से लौटे युवक का है। मलेशिया के पर्यटक को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मे एहतियातन आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है। वहीं कतर से आए युवक को घर में ही क्वॉरेंटाइन किया गया है। अब मामला विस्तार से जानते हैं। शुक्रवार को उत्तरकाशी के अधिकारियों को सूचना मिली कि निकटवर्ती गांव में एक युवक कतर से लौटा है।

ये युवक 18 मार्च को कतर से लौटा और 19 मार्च को अपने गांव पहुंचा। सूचना मिलते ही 20 मार्च को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक के घर पहुंच गई। युवक को उसके घर के एक कमरे में क्वॉरेंटाइन किया गया है। इसी तरह बड़कोट में भी मलेशिया से आए एक पर्यटक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। मलेशिया का रहने वाला युवक 10 मार्च को भारत पहुंचा था। शुक्रवार को वो बड़कोट आया, जहां से उसे सीधे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। पर्यटक के पास से 2019 का चीन का वीजा भी मिला है, हालांकि उसने चीन जाने की बात से साफ इनकार किया। डॉक्टरों ने बताया कि पर्यटक में कोरोना वायरस जैसे लक्षण नहीं मिले हैं, पर उसे एहतियातन आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, उसके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही। उत्तरकाशी जिले में सभी बैंक, डाकघर और सभी आधार पंजीकरण केंद्रों को अग्रिम आदेश तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें - पहाड़ में भारत के मशहूर शेफ ने बनाई भांग की चटनी, जानिए इसके फायदे..देखिए वीडियो

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top