उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालCoronavirus Uttarakhand:coronavirus test starts in Srinagar Garhwal medical college

अब श्रीनगर गढ़वाल में भी होगा कोरोना वायरस का टेस्ट, शुरू हुई प्रोसेस

पहाड़ के लोगों के लिए राहत भरी खबर ये है कि जल्द ही श्रीनगर मेडिकल कॉलेज Srinagar Garhwal में भी कोरोना वायरस का टेस्ट होने लगेगा, प्रोसेस जारी है...

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:coronavirus test starts in Srinagar Garhwal medical college
Image: Coronavirus Uttarakhand:coronavirus test starts in Srinagar Garhwal medical college (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए पूरा उत्तराखंड ‘जनता कर्फ्यू’ में योगदान दे रहा है। कल तक जिन सड़कों पर लोगों की भीड़ हुआ करती थी, आज वो सूनी हैं। हर तरफ सन्नाटा पसरा है। कोरोना के बढ़ते केसेज के बीच एक राहतभरी खबर उत्तराखंड के श्रीनगर से आई है। जहां जल्द ही राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर Srinagar Garhwal में कोरोना वायरस के टेस्ट की सुविधा मिलने लगेगी। चिकित्सा शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन की संयुक्त पहल पर ये व्यवस्था अमल में लाई जा रही है। एक हफ्ते के भीतर श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में टेस्ट होने लगेंगे। चलिए अब आपको उत्तराखंड में कोरोना टेस्ट संबंधी सुविधाओं के बारे में बताते हैं। फिलहाल ये सुविधा सिर्फ हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें:

उत्तराखंड में कोरोना के जो भी संदिग्ध मामले आ रहे हैं, उनके सैंपल टेस्ट के लिए हल्द्वानी भेजे जा रहे हैं। ये सुविधा श्रीनगर गढ़वाल Srinagar Garhwal में भी मिलने लगेगी तो कम वक्त में ज्यादा से ज्यादा सैंपल टेस्ट किए जा सकेंगे। इस दिशा में काम चल रहा है। हाल ही में पौड़ी के डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल भी बेस अस्पताल श्रीकोट श्रीनगर का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्थाएं देखीं। डीएम ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. चंद्रमोहन सिंह रावत से कहा कि कोरोना वायरस टेस्ट शुरू करने को लेकर जो भी जरूरत है, उसकी तुरंत मांग करें। ताकि यहां पर कोरोना संबंधी टेस्ट शुरू किए जा सकें। मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों ने कहा कि अगर कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में रियल टाइम पीसीआर उपकरण प्रदेश शासन से उपलब्ध हो जाता है, तो माइक्रोबायोलॉजी विभाग में वायरोलॉजी लैब भी शुरू हो जाएगी। जिससे श्रीनगर में भी कोरोना वायरस का टेस्ट हो सकेगा। इस दिशा में प्रयास जारी हैं।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में गजब हो गया..पति ने लस्सी और अचार मांगा, पत्नी ने बेलन से सिर फोड़ दिया

सब्सक्राइब करें: